Move to Jagran APP

AIIMS PG 2019: प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

एम्स ने जनवरी 2019 सत्र के लिए स्नाकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 02:16 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 02:16 PM (IST)
AIIMS PG 2019: प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट जारी, ऐसे करें डाउनलोड
AIIMS PG 2019: प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने जनवरी 2019 सत्र के लिए स्नाकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था, वे एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बता दे कि पहले एडमिट कार्ड 5 नवंबर को जारी होने थे, लेकिन इन्हें बुधवार को जारी किया गया। एम्स पीजी कोर्स (एमडी, एमएस और एमडीएस) जनवरी, 2019 सत्र के लिए प्रवेश परीक्षा 18 नवंबर को होगी।

loksabha election banner

एम्स पीजी जनवरी सेशन एग्जाम 18 नवंबर को आयोजित किए जाएंगे। एंट्रेस परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड होगी। परीक्षा एक शिफ्ट में होगी। एमडी/एमएस कोर्स की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे और एमडीएस कोर्स के लिए उम्मीदवारों को डेढ़ घंटे का समय मिलेगा। एमडी/एमएस की एंट्रेस परीक्षा में 200 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे। परीक्षा इंग्लिश भाषा में होगीष एमडीएस की परीक्षा में 90 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे।एम्स पीजी 2019 जनवरी सेशन एंट्रेस एग्जाम का रिजल्ट 23 नवंबर 2018 को जारी किया जा सकता है। परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी जाएगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाएं।
  • वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें।
  • आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं, साथ ही आप एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट भी ले सकते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.