Move to Jagran APP

AIIMS BSc (H) Nursing 2021: एम्स बीएससी एच नर्सिंग एंट्रेंस एग्जाम स्थगित, 27 जून को होनी थी परीक्षा

AIIMS BSc (H) Nursing 2021 ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences AIIMS) ने एम्स बीएससी एच नर्सिंग एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2021 (AIIMS BSc (H) Nursing entrance examination 2021) को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27 जून को निर्धारित की गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 03:12 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 03:37 PM (IST)
AIIMS BSc (H) Nursing 2021: एम्स बीएससी एच नर्सिंग एंट्रेंस एग्जाम स्थगित, 27 जून को होनी थी परीक्षा
AIIMS BSc (H) Nursing 2021: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS)

AIIMS BSc (H) Nursing 2021: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (All India Institute of Medical Sciences, AIIMS) ने एम्स बीएससी एच नर्सिंग एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2021 (AIIMS BSc (H) Nursing entrance examination 2021) को स्थगित कर दिया है। एम्स ने कोरोना के नहीं थम रहे संक्रमण के मामलों के चलते यह फैसला लिया है। बता दें कि यह परीक्षा 27 जून, 2021 को होनी थी। लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया है। इस संबंध में एम्स ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। इसके मुताबिक परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है। वहीं स्थितियां अनुकूल होने के बाद परीक्षा के आयोजन की संशोधित तारीख आधिकारिक वेबसाइट https://www.aiimsexams.ac.in/" rel="nofollow के माध्यम से सूचना दी जाएगी।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

बता दें कि यह प्रवेश परीक्षा नई दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, पटना, रायपुर और ऋषिकेश में स्थित एम्स संस्थान में दी जाने वाली 571 बीएससी (एच) नर्सिंग सीटों पर प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि संस्थान ने आवेदकों से परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने को कहा है। बता दें कि एम्स परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में कुल 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके लिए उन्हें 120 मिनट में पूरा करना होगा। प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक प्रदान किया जाएगा, जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। वहीं इसके पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने पहले ही एमएससी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी थी। 

वहीं ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) जोधपुर ने सीनियर रेजिडेंट के 100 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। एम्स ने रेजीडेंसी योजना सत्र जुलाई, 2021 के लिए सीनियर रेजिडेंट के पद पर भर्ती की जाएगी। इस पोस्ट के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 जून 2021 को या उससे पहले पदों पर आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.