Move to Jagran APP

AIIMS entrance Exams Admit card 2020: एम्स आज जारी करेगा एडमिट कार्ड, उम्मीदवार aiimsexams.org पर कर पाएंगे डाउनलोड

AIIMS entrance Examsअखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान जुलाई-अगस्त सत्र 2020 के लिए एम्स प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज यानी कि 3 जून को जारी करेगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 11:03 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 11:03 AM (IST)
AIIMS entrance Exams Admit card 2020: एम्स आज जारी करेगा एडमिट कार्ड, उम्मीदवार aiimsexams.org पर कर पाएंगे डाउनलोड
AIIMS entrance Exams Admit card 2020: एम्स आज जारी करेगा एडमिट कार्ड, उम्मीदवार aiimsexams.org पर कर पाएंगे डाउनलोड

AIIMS entrance Exams Admit card 2020: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences,AIIMS) जुलाई-अगस्त सत्र 2020 के लिए एम्स प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज यानी कि 3 जून 2020 को जारी करने जा रहा है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट aimimsexams.org पर जाकर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि कार्ड शाम 5 बजे के बाद वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे।

loksabha election banner

जुलाई-अगस्त सत्र 2020 के लिए प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल भी अब बदल दिया गया है। अब यह परीक्षा 11 जून, 2020 को आयोजित की जाएगी, जबकि पहले 5 जून, 2020 को आयोजित होने वाली थी। वहीं परीक्षा का समय दोपहर 01:00 बजे से अपराह्न 02:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर की गई डिटेल के मुताबिक उम्मीदवारों को उनकी सुविधा और उपलब्धता के मुताबिक परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं।

AIIMS entrance Exams Admit card 2020: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर https://www.aiimsexams.org/ जाएं

- यहां होमपेज पर दिख रहे एम्स एंट्रेंस एग्जाम जुलाई-अगस्त सेशन टैब पर क्लिक करें

- अब यहां फाइनल रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें

- इसके बाद यहां क्रेडेंशियल के साथ लॉगिन करें

- अब आपके सामने एडमिट कार्ड सामने आ जाएगा

-परीक्षा के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें

नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सभी सावधानियां बरती जाएगी। इसके तहत परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखने के निर्देश दिया है।अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि चूंकि महामारी के बीच परीक्षा आयोजित की जा रही है, इसलिए अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि वे केंद्रों पर संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव उपाय का ध्यान रखें।

11 जून को होंगी ये परीक्षाएं:

नए शेड्यूल के मुताबिक DM/M.Ch और MD, B.Sc, एमएससी नर्सिंग की परीक्षाएं दोपहर एक से दो बजे के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं एम्स फैलोशिप प्रोगाम एग्जाम 1 से 4 बजे तक की परीक्षाएं होंगी। इसके अलावा एमएससी और एमडी परीक्षा भी दोपहर में 1 से 4 बजे तक आयोजित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.