जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) परीक्षा 2022 के 75 मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करेंगे। इसके साथ ही माध्यमिक व बेसिक के शिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी माध्यमिक विद्यालयों क प्रधानाचार्यों को पत्र भेजकर निर्देशित किया है कि वह अपने-अपने विद्यालय से यूपी बोर्ड परीक्षा में 85 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं की सूचना उपलब्ध करा दें। चयनित मेधावियों को कार्यक्रम स्थल तक ले जाने की जिम्मेदारी भी संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य की होगी।

डीआइओएस डा. आदर्श त्रिपाठी ने बताया कि यूपी बोर्ड वर्ष 2022 परीक्षा के 75 मेधावी छात्र-छात्राओं को 15 अगस्त को जिलाधिकारी पुरस्कृत करेंगे। इसके साथ ही 38 माध्यमिक व 37 बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को भी सम्मानित किया जाएगा। शिक्षकों व मेधावियों की सूची मांगी गई है।

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के 75 लाभार्थी होंगे सम्मानित

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सुभाष चंद्र प्रजापति ने जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि 15 अगस्त को आफीसर्स क्लब फतेहगढ़ में सम्मान समारोह का आयोजन होगा। कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के 75 लाभार्थियों को सम्मानित करेंगे। इसके साथ ही उन्हें 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिए कि लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल तक लाने व ले जाने की व्यवस्था करवाएं।

Edited By: dheeraj agnihotri