कटक, जासं। कटक जिला आबकारी विभाग की टीम की ओर से लगातार 3 दिनों तक की गई छापेमारी में बड़ी सफलता मिली है। विभिन्न जगहों पर छापेमारी करते हुए देसी शराब, गांजा, भांग आदि नशीले पदार्थों की भारी मात्रा बरामद की गई है। इन नशीले पदार्थों की तस्करी में इस्तेमाल होने वाले वाहनों को भी जब्त कर लिया गया है। बरामद हुई नशीले पदार्थों की खेप का अनुमानित मूल्य करीब साढ़े 17 लाख रुपए बताया गया है। इस दौरान टीम ने नशे के सात सौदागारों को भी गिरफ्तार किया है।

आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आबकारी विभाग की टीम ने सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में चालान के बाद जेल भेज दिया है। गिरफ्तार होने वाले आरोपियों में दिल्ली के दो युवक जितेंद्र सिंह और शिबू सिंह, खुरदा टाउन थाना इलाके का सुधाकर बलियार सिंह, खुर्दा जंकिया के जयरथी राउतराय, केदारनाथ नायक, ढेंकानाल सदर इलाके का सूर्यमणि राउत और खुर्दा का बाबूला दोरा शामिल हैं।

आबकारी निदेशक आशीष सिंह के निर्देश पर कटक जिला आबकारी टीम की ओर से एसपी देवाशीष पटेल की अगुवाई में कटक जिला के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की गई। कटक ओएमपी चौक में संदिग्ध हालत में बैग लेकर स्टेशन की तरफ जाने वाले दो युवकों को रास्ते में रोककर जांच पड़ताल किए जाने पर उनके बैग से 22 किलो वजन का गांजा बरामद किया गया। इस गांजे की अनुमानित मूल्य 2 लाख 20 हजार रुपए आंकी गई।

इसके बाद गैरकानूनी कारोबार में लिप्त दिल्ली का जितेंद्र सिंह और शिबू सिंह को आबकारी टीम ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि राज्य के बाहर के यह दोनों नशा तस्कर कहां से गांजा दिल्ली ले जा रहे थे, इसकी जांच की जा रही है। ठीक इसी प्रकार टांगी ड्रीम्स कॉलेज चौक के पास एक पिकअप वेन को रोककर तलाशी लेने पर उसके अंदर से 12 कुंतल भांग बरामद की गई।

भांग तस्करी के आरोप में आबकारी विभाग की टीम ने खुरदा टाउन गुनुजंगा इलाके के सुधाकर बलीयार सिंह को गिरफ्तार किया। जगतपुर गोलेई चौक में भी खुर्दा जांकिया इलाके के जयरथी राउतराय को गिरफ्तार किया और उसके पास से डेढ़ कुंतल भांग बरामद की गई। दोनों जगह पर से बरामद भांग का अनुमानित मूल्य 13 लाख 50 हजार रुपए होने का आकलन किया गया है।

ठीक इसी प्रकार, त्रीसुलिआ चौक और वैदेश्वर चौक से 1180 लीटर देसी शराब बरामद की गई। इसका अनुमानित मूल्य 1 लाख 77 हजार रुपए आंका गया है। नशीले पदार्थों की तस्करी में इस्तेमाल ऑटो और दो चार पहिया गाड़ी को जब्त कर लिया गया है। गाड़ियों के ड्राइवर बाबुला, केदार और सूर्यमणि को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से चालान के बाद जेल भेज दिया गया। छापेमारी में कटक सदर आबकारी थाना के इंस्पेक्टर श्रुतिकांत राउत, मोबाइल टीम के इंस्पेक्टर संजीत बराल, एसआई अजीत महापात्र, कमलाकांत बेहेरा, हेमंत कुमार मलिक प्रमुख शामिल थे।

Edited By: Ashisha Singh Rajput

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट