हाथरस, जागरण संवाददाता। Hathras News : सादाबाद के आगरा मार्ग स्थित मंडी समिति परिसर स्थित सब्जी मंडी में गुरुवार को आढ़तियों द्वारा अचानक शुल्क बढ़ाने को लेकर फुटकर सब्जी विक्रेताओं ने हंगामा कर दिया। सब्जी विक्रेताओं ने आढ़तियाें के यहां से सब्जी नहीं उठाई और आढ़तियों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए प्रदर्शन किया। इस कारण नगर में सब्जी मंडी की अधिकांश दुकानें बंद रहीं।

अचानक शुल्‍क बढ़ाने से नाराजगी

असलम, आरिफ और अन्य सब्जी विक्रेताओं ने बताया कि सादाबाद के मंडी आढती पहले सब्जी पर आठ फीसद शुक्ल लेते हैं। इसके अतिरिक्त दो रुपए प्रति नग मल्लू (पैकेट चार्ज) के रूप में वसूल करते हैं। इसके बाद तीन रुपए प्रति नग पल्लेदार गाड़ी में लोडिंग का लेता है। अब अढ़तियों ने आढ़त शुल्क में दो फीसद की बढ़ोत्तरी कर दी है। पल्लेदारों द्वारा भी मजदूरी पांच रुपए कर दिए गए हैं। गुरुवार को मंडी समिति स्थल पहुंचने के बाद खुदरा विक्रेताओं को शुल्क बढ़ाने की जानकारी हुई तो उनमें रोष फैल गया। सभी खुदरा विक्रेता धीरे धीरे एकत्रित होने लगे। सब्जी विक्रेताओं ने आढ़तियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और प्रदर्शन करने लगे।

अधिकांश दुकानें रहीं बंद

आढ़तियों ने सब्जी विक्रेताओं की बात नही मानी तो वह बिना सब्जी खरीदे समिति परिसर से बाहर चले आए। मंडी से सजी का उठान नहीं हुआ। मंडी में सब्जी की अधिकांश दुकानें बंद रहीं। सब्जी विक्रेताओं के वापस जाने से किसान भी मायूस होकर लौट गए।

इसे भी पढ़ें : मुजफ्फरनगर में मेला में घुसा सांड, पुतले से निकले पटाखे भीड़ पर गिरे, मेरठ में भी चिंगारी गिरने से अफरा-तफरी

Edited By: Anil Kushwaha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट