जागरण संवाददाता, धनबादः  धनबाद क्रिकेट संघ डीसीए ने विभिन्न आयु वर्गों के लिए चयन ट्रायल आयोजित करने की घोषणा की। चयन ट्रायल 27 अगस्त से शुरू हो जाएगा। इच्छुक खिलाड़ियों को इसके लिए अपना निबंधन पहले ही कराना होगा। डीसीए के महासचिव उत्तम विश्वास ने बताया कि निबंधन के समय खिलाड़ियों को अपना आधार कार्ड, नगर निगम की ओर से जारी डिजिटल जन्म प्रमाणपत्र, विगत तीन वर्ष का रिजल्ट मार्कशीट व स्कूल बोनाफाइड सर्टिफिकेट के साथ एड्रेस प्रूफ के तौर पर अपने माता-पिता का वोटर आइडी कार्ड या पासपोर्ट की स्वप्रमाणित छायाप्रति प्रस्तुत करना होगा। महासचिव ने यह भी बताया कि अंडर-14 व अंडर-16 आयु वर्ग के जिन खिलाड़ियों को थर्ड मोलर दांत निकला होगा, वे इसमें ट्रायल नहीं दे पाएंगे। रजिस्ट्रेशन रणधीर वर्मा स्टेडियम स्थित डीसीए के कार्यालय में किया जाएगा।

महासचिव ने बताया कि अंडर-16 महिला वर्ग में एक सितंबर 2007 व अंडर-19 महिला वर्ग में एक सितंबर 2004 को या उसके बाद की जन्मतिथि वाले खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। इन दोनों आयु वर्गों के साथ सीनियर महिला खिलाड़ियों का निबंधन 20 अगस्त को सुबह दस बजे से निबंधन कराया जा सकेगा। वहीं अंडर-16 वर्ग का ट्रायल सीसीडब्ल्यूओ मैदान में 28 अगस्त को सुबह दस बजे से किया जाएगा। महिलाओं के अंडर-19 व सीनियर वर्ग का ट्रायल 27 व 28 अगस्त को सुबह दस बजे से टाटा या जियलगोरा स्टेडियम में होगा।

वहीं लड़कों के अंडर-14 में एक सितंबर 2009, अंडर-16 वर्ग में एक सितंबर 2007 और अंडर-19 वर्ग में एक सितंबर 2004 को या उसके बाद की जन्मतिथि वाले खिलाड़ी ही ट्रायल में भाग ले सकेंगे। अंडर-14 का निबंधन 21 अगस्त, अंडर-16 का निबंधन 22 अगस्त और अंडर-19 का निबंधन 23 अगस्त को डीसीए कार्यालय में सुबह दस बजे से होगा। इन तीनों आयु वर्गों के लिए चयन ट्रायल क्रमश: तीन-चार सितंबर, 10-11 सितंबर व तीन, चार और पांच सितंबर को आयोजित किया जाएगा। यह सभी ट्रायल टाटा स्टेडियम या जियलगोरा स्टेडियम में होंगे।

Edited By: Atul Singh