सीतामढ़ी, जासं। सूबे की कैबिनेट विस्तार के बाद कैमूर के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक जदयू के जमा खान सीतामढ़ी के प्रभारी मंत्री रह चुके हैं। इस बार भी उनको यह अहम जिम्मेवारी मिलने की संभावना है। हालांकि, मंत्री अशोक चौधरी के नाम की भी चर्चा है। इससे पहले वे भी यहां के प्रभारी मंत्री रह चुके हैं। राजनीतिक हलकों में इस बात की भी चर्चा तेज हो गई है कि विधानसभा अध्यक्ष का पद राजद कोटे में जाएगा तो विधान परिषद में सभापति का पद जदयू कोटे में आएगा।

जदयू के उप नेता रह चुके हैं देवेश चंद्र ठाकुर

बिहार विधान परिषद के वरीय सदस्य एवं जदयू के वरिष्ठ नेता देवेश चंद्र ठाकुर को विधान परिषद में सभापति का पद मिल सकता है। इससे पहले देवेश चंद्र ठाकुर विधान परिषद में जदयू के उप नेता रह चुके हैं। विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, संजय झा, जमा खान, अशोक चौधरी के मंत्री बनने के साथ ही जिले में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

जदयू नेताओं व कार्यकर्ताओं ने इनके मंत्री बनने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी है। वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं ने कहा कि मंत्रिमंडल में सभी वर्गों को प्राथमिकता देने की कोशिश की गई है। इसके लिए सभी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के प्रति कृतज्ञता अर्पित की है।

उत्कृष्ट कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित

बेलसंड। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अनुमंडल कार्यालय परिसर में क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया। समारोह में बेलसंड एवं परसौनी प्रखंड के अधिकारी एवं आमजन उपस्थित थे। एसडीओ शिवानी शुभम ने इन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। प्रशस्तिपत्र पाने वालों में थाना अध्यक्ष मनोज कुमार, सअनि चंद्रशेखर ङ्क्षसह, गुरुशरण उच्च विद्यालय कि छात्रा दीक्षा कुमारी व निशा कुमारी,जनता उच्च विद्यालय के छात्र गौरव कुमार व राकेश कुमार, बीएलओ असगर अली, आंगनबाड़ी सेविका इंदु देवी व उत्क्रमित उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक शशिरंजन शामिल हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh