संवाद सहयोगी, चितरा (देवघर): स्थानीय स्वर्ण मंदिर ज्वेलर्स एंड संस दुकान से लाखों नगद राशि सहित सोना, चांदी के जेवर पिस्तौल की नोक पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। इस संबंध में दुकान संचालक धर्मेंद्र गुप्ता के बयान पर थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। धर्मेंद्र ने पुलिस को सोमवार को बताया कि रविवार रात लगभग 11: 30 बजे दुकान से सटे घर के एक कमरे में सोने गया। रात्रि के लगभग डेढ़ बजे खपरैल छप्पर को तोड़कर एक व्यक्ति कमरे में प्रवेश कर गया और उसने दरवाजा खोल कर अपने हथियार बंद साथियों को अंदर बुला लिया। उस वक्त वह और उसकी पत्नी कमरे में सोए हुए थे।

पिस्तौल की नोक पर दुकानदार धर्मेंद्र से बदमाशों ने चाबी हासिल कर लिया। इससे उसे संतोष नहीं हुआ। चाकू और पिस्तौल का भय दिखाकर लुटेरों ने तिजोरी, अलमारी आदि सब कुछ खोलने के लिए विवश कर दिया। दुकान में ग्राहकों के मरम्मत का रखा हुआ लगभग आठ लाख का जेवर पर हाथ साफ किया। दुकान में बिक्री के लिए रखा हुआ सोने चांदी का पच्चीस लाख का आभूषण को अपने कब्जे में कर लिया। इतना बटोरने के बाद दुकान में बिक्री का रखा हुआ नकद तीन लाख लूट लिया।

इतना लूटने पर बदमाशों को संतुष्ट नहीं हुआ। उसने पत्नी का पांच लाख की कीमत का जेवर भी ले लिया। पति पत्नी के अंगूठी सोने का चेन आदि सब कुछ अपने कब्जे में कर लिया। मोबाइल आदि सब के सब छीना। पीड़ित दुकानदार ने पुलिस को आगे बताया कि बदमाशों की संख्या पांच-छह थी। उसने पुलिस को हुलिया बताया है।

जल्द उद्भेदन करने का किया दावा

थाना प्रभारी सीके पांडेय ने कहा कि मामले का अनुसंधान किया जा रहा है। हमें विश्वास है कि जल्दी इस कांड का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

Edited By: Atul Singh