हुक्का गैंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर घेरी चौकी

संवाद सूत्र, कलियर: इमलीखेड़ा क्षेत्र में आतंक मचा रहे हुक्का गैंग के खिलाफ कोई कार्रवाई ना होने पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) रोड गुट ने इमलीखेड़ा पुलिस चौकी का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्त्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि गिरोह पर अंकुश नहीं लगा तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। पुलिस ने रविवार तक कार्रवाई का भरोसा देकर किसी तरह किसानों को शांत कराया।

शनिवार को भाकियू रोड गुट के प्रदेश अध्यक्ष पद्म सिंह रोड के नेतृत्व में भाकियू कार्यकर्त्ता नारेबाजी करते हुए इमलीखेड़ा पुलिस चौकी पहुंचे। उन्होंने यहां धरना शुरू कर दिया। किसानों ने आरोप लगाया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने हुक्का गैंग बनाया हुआ है, जिसमें शामिल युवा लाठी-डंडे, तलवार, खुखरी और चेन आदि रखते हैं। साथ ही किसी ना किसी पर हमला करते रहते हैं, जिसकी वजह से पूरे क्षेत्र में दहशत है। दो दिन पहले मोहम्मदपुर गांव में इस गिरोह के सदस्यों ने एक ग्रामीण पर हमला किया था। ग्रामीणों ने उनके हथियार आदि पकड़कर पुलिस को सौंप दिए, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद से गैंग के सदस्य ग्रामीणों को परेशान कर रहे हैं। उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया है। इसके बाद काफी देर तक किसान चौकी पर बैठे रहे। चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह ने किसानों को समझाते हुए कहा कि गिरोह पर अंकुश लगाया जाएगा। जिन्होंने मारपीट की है, उन पर भी अंकुश लगाया जाएगा। इसके बाद किसान शांत हुए। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष मुबारिक अली, लाला, छोटा, इंदर सिंह, प्रदीप त्यागी, वेद प्रकाश आदि मौजूद रहे।

रुड़की में आतंक मचा चुका बिच्छू गैंग

इमलीखेड़ा क्षेत्र में आतंक मचा रहे हुक्का गैंग से पहले रुड़की के ढंडेरा क्षेत्र में बिच्छू गैंग ने भी आतंक मचा रखा था। इस गिरोह से भी लोग परेशान थे। तत्कालीन कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने इस गिरोह की कमर तोड़ दी थी। कइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अब यह गिरोह शांत है।

Edited By: Jagran