युवक का पेड़ से लटकता मिला शव, मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, आसनडीह (सोनभद्र) : अरझट गांव में सोमवार की सुबह 22 वर्षीय विमलेश कुमार का शव पलाश के पेड़ से लटकता मिला। युवक के पिता सुंदर लाल ने गांव के ही दो लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। स्वजन ने काफी देर तक शव को पेड़ से उतारने नहीं दिया और मांग की कि जब तक कार्रवाई नहीं होती तब तक शव नहीं उतारने दिया जाएगा। पुलिस के समझाने पर स्वजन मानें। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। विमलेश रविवार से ही घर से गायब था। सोमवार की सुबह गांव वालों ने गांव से ही सटे जंगल में विमलेश का शव पलास के पेड़ से लटकता देखा तो इसकी जानकारी मृतक के स्वजन को दी। इससे स्वजन में अफरातफरी मच गई। वे रोते बिलखते मौके पर पहुंच गए। इसी बीच मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेजा। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया विमलेश का एक युवती से पिछले कुछ माह से संबंध था। रविवार को दोनों बातचीत कर रहे थे। इस दौरान युवती के पिता ने बात करते देख युवक को पकड़ कर पीट दिया। इसके बाद उसके पिता को बुलाकर पूरी बात बताकर युवक को उसे सौंप दिया था। फिर युवक घर से निकला तो लौटा नहीं।

विमलेश के पिता की तहरीर पर आरोपित लक्ष्मीनारायण व शिवनारायण यादव के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित लक्ष्मीनारायण को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Edited By: Jagran