जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में 18 अगस्त को दंगल होगा। हट्टे कट्टे पहलवान दंगल में एक दूसरे को तगड़ी टक्कर देंगे। शहरवासी भी इस दंगल (कुश्ती) का मजा उठा सकते हैं। लोग फ्री में दंगल देख सकते हैं।

डड्डूमाजरा स्थित द्रोणाचार्य स्टेडियम में 18 अगस्त को कुश्ती दंगल का आयोजन किया जा रहा है। इस कुश्ती प्रतियोगिता में पंजाब और हरियाणा के पहलवानों के बीच जोर अजामाइश होगी। इस कुश्ती प्रतियोगिता का गांव के लोगों बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  

डड्डूमाजरा के द्रौणाचार्य स्टेडियम में होने वाली इस कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन नगर खेड़ा कुश्ती दंगल कमेटी की तरफ से किया जा रहा है। कमेटी ने पोस्टर भी जारी कर दिया है। डड्डूमाजरा स्थित नगर खेड़ा कुश्ती दंगल समिति के अध्यक्ष कुलदीप सिंह सैनी और जसबीर सिंह बिल्ला ने बताया कि इस दंगल की विशेषता यह है कि समिति ने अपनी पहली झंडी दी कुश्ती के लिए 2.11 लाख रुपये का नकद पुरस्कार रखा है।

उन्होंने बताया कि इस कुश्ती मैच में मुख्य आकर्षण देश के शीर्ष पहलवान सिकंदर शेख और उमेश मथुरा के बीच रहेगा। इनके अलावा पंजाब और हरियाणा के नामी पहलवान भी अपने खेल का प्रदर्शन करेंगे। इसलिए यह दंगल खास होने वाला है। शहर के लोग कुश्ती देखने आ सकते हैं। इसके लिए किसी तरह की कोई एंट्री फीस भी नहीं रखी गई है। 

समिति सदस्यों ने बताया कि 18 अगस्त को नगर खेड़ा में सुबह 9  से 10 बजे तक हवन व पूजा होगी। इसके बाद दोपहर 12 बजे भंडारा शुरू होगा। दोपहर 2 बजे नगर खेड़े से झंडा फहराया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने पंजाब और देश भर के कुश्ती प्रेमियों सहित सभी स्थानीय निवासियों से इस कुश्ती मैच में ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लेने की अपील की।

Edited By: Ankesh Thakur