अभियान के तहत एक लाख 83 हजार लोगों ने लगवाए सतर्कता डोज

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 17 जुलाई से 30 सितंबर तक जनपद के सभी स्वास्थ्य इकाइयों पर 18 आयु वर्ग से अधिक के लोगों को कोविड वैक्सीन की सतर्कता डोज लगाया जा रहा है। जिले में प्रत्येक रविवार को टीकाकरण का महा अभियान चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक लगभग एक लाख 83 हजार से अधिक लोगों ने सतर्कता डोज लगवाया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरएस ठाकुर ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 30 सितंबर तक कोरोना की सतर्कता डोज़ निश्शुल्क लगाई जा रही है। आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से बचाव के लिए समय से एहतियाती डोज लगवा लें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. आरजी यादव ने बताया कि जिले में अब तक 11 लाख 62 हजार 620 को सतर्कता डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके सापेक्ष अब तक लगभाग एक लाख 83 हजार लोगों को टीका लग चुका है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से 59 वर्ष के समस्त लाभार्थी जिनको कोविड टीके की दूसरी खुराक लगे छह माह या 26 सप्ताह हो चुके है उन्हें सतर्कता डोज लगवा सकते हैं। बताया कि कोई भी अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर सतर्कता डोज लगवा सकता है।

जनपद में अब तक 18 वर्ष से ऊपर 91.99 प्रतिशत लाभार्थियों को कोविड की दोनों डोज लग चुकी हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि कोरोना टीकाकरण के साथ कोरोना प्रोटोकाल भी ज़रूरी है। मास्क ज़रूर लगाएं, हाथों को साबुन पानी से धोएं व साफ सफाई का विशेष ख्याल रखें।

Edited By: Jagran