Move to Jagran APP

समस्तीपुर में अपराधी बेखौफ: सिनेमा हॉल मालिक के घर लूट के बाद दिनदहाड़े ज्वेलरी की दुकान में एक करोड़ की डकैती

समस्तीपुर तड़के तीन बजे सिनेमा हॉल मालिक के घर लूट की घटना से अभी सब स्तब्ध ही थे कि अपराधियों ने दिनदहाड़े एक ज्वैलर की दुकान में धावा बोला और पिस्तौल की नोंक पर सबको कब्जे में लेते हुए लगभग एक करोड़ से अधिक के आभूषण लूटकर चलते बने।

By Jagran NewsEdited By: Ashish PandeyPublished: Tue, 06 Dec 2022 04:09 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 04:09 PM (IST)
समस्तीपुर में अपराधी बेखौफ: सिनेमा हॉल मालिक के घर लूट के बाद दिनदहाड़े ज्वेलरी की दुकान में एक करोड़ की डकैती
समस्तीपुर में ज्वेलरी की दुकान में लूट, एक करोड़ से अधिक की ज्वेलरी ले गए लुटेरे

जेएनएन, समस्तीपुर: तड़के तीन बजे सिनेमा हॉल मालिक के घर डाका डालने की घटना में अभी पुलिस उलझी ही थी कि अपराधियों ने मंगलवार को दोपहर करीब 2.40 बजे मोहनपुर में एक स्वर्णाभूषण की दुकान में धावा बोला। पिस्तौल की नोक पर दुकानदार और कर्मियों को कब्जे में लेते हुए लगभग एक करोड़ से अधिक के स्वर्णाभूषण, हीरों की ज्वेलरी और अन्य सामान लूटकर चलते बने। अपराधियों ने जाते वक्त सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर डाला और डीवीआर भी लेते चले गए।

loksabha election banner

दुकानदार डिक्कू ठाकुर ने बताया कि लगभग 2.40 बजे एक युवती दुकान पर आयी। उसने आते ही कई आभूषण दिखाने की मांग की। उन्होंने दुकान में मौजूद कर्मियों से उसे आभूषण दिखाने को कहा। इसके बाद उस युवती ने और डिजाईन दिखाने की मांग की। इस पर कर्मियों ने उसे और कई आइटम दिखाए। इसी बीच कई युवक धड़ाधड़ दुकान के अंदर घुसे और पिस्तौल के बल पर सभी को अपने कब्जे में ले लिया। बदमाशों ने उस युवती के सामने रखे सभी आभूषणों को पहले समेटा उसके बाद तिजोरी खोलकर सारा आभूषण निकाल कर अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद सभी बदमाश दुकान के बाहर खड़ी बाइकों पर बैठे और आराम से चलते बने।

ज्वैलर डिक्कू ठाकुर ने बताया कि अपराधियों ने जाते-जाते साइलेंसर लगी पिस्तौल से एक फायर भी किया। बाहर खड़े लोगों ने बताया कि कुल चार बाइकों पर आठ से दस लोग सवार थे। उसी बाइक में से एक पर बैठकर वह युवती भी फरार हो गयी। घटना की सूचना पर सदर डीएसपी सेहबान हबीब फाखरी समेत संबंधित थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। आसपास के क्षेत्रों से सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। बता दें कि मोरवा निवासी डिक्कू ठाकुर मोहनपुर में हीरा ज्वेलर्स नामक आभूषण की दुकान चलाते हैं। इनकी दुकान पर सोने-चांदी के साथ ही हीरे के भी जेवरात उपलब्ध रहते हैं।

पुलिस द्वारा प्रारंभिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि एक युवती समेत आठ-दस की संख्या में अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया। अपराधियों ने दुकान के अंदर बिना नकाब के प्रवेश किया, लेकिन जाते वक्त उन्होंने अपने चेहरे ढंक रखे थे। भागते समय बदमाशों ने दुकान के बाहर लगा सीसीटीवी भी क्षतिग्रस्त कर दिया और डीवीआर लेकर चलते बने। शहर में एक के बाद एक लगातार दो डकैती की वारदातों से लोग स्तब्ध हैं और कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.