गोरखपुर, जागरण संवाददाता। जल्द ही गोरखपुर में भी नेशनल कैडेट कोर (NCC) का ट्रेनिंग सेंटर खोला जाएगा। गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्रेनिंग सेंटर के लिए आठ से 10 एकड़ जमीन तलाश करने का निर्देश दिया। जल्द ही इसके लिए जमीन फाइनल कर दी जाएगी।

CM योगी ने जमान तलाशने का दिया निर्देश

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री से मिलने एनसीसी (NCC) के अधिकारी भी आए थे। मुख्यमंत्री ने यहां ट्रेनिंग सेंटर की जरूरत बताई। जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश को शहर के नजदीक जमीन तलाश करने का निर्देश दिया।

जल्द पूरा कराएं विकास कार्य

एनसीसी का ट्रेनिंग सेंटर खुल जाने से काफी बदलाव आएगा। मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी विकास कार्य चल रहे हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए। पिछली बैठक में उन्होंने प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी (PWD) को आयुष विश्वविद्यालय (Ayush University) एवं अन्य परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी दी थी। प्रमुख सचिव ने यह रिपोर्ट मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत की। उन्होंने विभिन्न सड़कों के निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

मरीन ड्राइव (Marine Drive) की तर्ज पर विकसित किया जाए रामगढ़ताल

मुख्यमंत्री ने रामगढ़ताल (Ramgarh Tal) क्षेत्र में हो रहे कार्यक्रमों पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा कि इस क्षेत्र का और सुंदरीकरण किया जाए। जीडीए उपाध्यक्ष (GDA Vice President) की ओर से वर्तमान में चल रही परियोजनाओं की जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि रामगढ़ताल क्षेत्र को मरीन ड्राइव की तर्ज पर विकसित किया जाए। जीडीए उपाध्यक्ष द्वारा महंत दिग्विजयनाथ पार्क (Mahant Digvijaynath Park) के पास विकसित पार्किंग के बारे में भी जानकारी दी गई।

बैठक में मौजूद रहे ये अधिकारी

बैठक में एडीजी जोन अखिल कुमार (ADG Zone Akhil Kumar), मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी (Commissioner Ravi Kumar NG), डीआइजी जे रविन्दर गौड (DIG J Ravinder Goud), जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश (DM Krishna Karunesh), एसएसपी गौरव ग्रोवर (SSP Gaurav Grover), जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह (GDA Vice President Prem Ranjan Singh), नगर आयुक्त अविनाश सिंह (Municipal Commissioner Avinash Singh) आदि मौजूद रहे।

Edited By: Pragati Chand