जागरण संवाददाता, देहरादून : CM Pushkar Singh Dhami : उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की ओर से आयोजित 20वीं राज्य स्तरीय सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बैडमिंटन खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक खिलाड़ी की सफलता से उसके क्षेत्र, प्रदेश व देशवासियों की भावना जुड़ी होती है। कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी आज राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पटल पर प्रदेश व देश का मान बढ़ा रहें हैं।

संकल्प, इच्छा शक्ति और परिश्रम के आधार पर मुकाम हासिल किया

परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हाल में राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बैडमिंटन मैच खेलकर किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने अपने संकल्प, इच्छा शक्ति और परिश्रम के आधार पर मुकाम हासिल किया है।

खिलाड़ी अपने संघर्ष व मेहनत के बलबूते पर अपने सपनों को पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में भारत लीडर के रूप में आगे बढ़ रहा है। नए भारत का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य में नई खेल नीति बनाई गई है।

समय-समय पर खेल नीति में किए जाएंगे और सुधार

खिलाड़ियों की सुविधा अनुसार उनके हितों को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर खेल नीति में और सुधार किए जाएंगे। नई खेल नीति में कई प्राविधान किए गए हैं, जिससे हमारे नौजवान खेल के क्षेत्र में नई बुलंदियां हासिल करें। इस दौरान उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष अलकनंदा अशोक, सचिव बीएस मनकोटी, अंतरराष्ट्रीय कोच डीके सेन, हरीश जोशी, राकेश डोभाल आदि मौजूद रहे।

पुरुष एकल वर्ग में सिद्धार्थ घिल्डियाल का जीत से आगाज

राज्य स्तरीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल वर्ग में सिद्धार्थ घिल्डियाल ने सचिन बसेड़ा को 21-15 व 21-13 से हराया। हिमांशु तिवारी ने पल्लव जोशी को 21-3 व 21-13 से हराया। महिला एकल वर्ग में दिव्यांशी शर्मा ने ज्योति को 21-7 व 21-6 से, सानवी सोलंकी ने शीला को 21-14 व 21-14 से, साक्षी राणा ने आंचल रावत को 21-19 व 21-14 से हराया। मिक्स डबल्स में एंजल चौधरी व उमेश की जोड़ी ने युगल गौर व मेघना नेगी को 21-11 व 21-12 से हराया।

Edited By: Nirmala Bohra