मुंबई, जागरण आनलाइन डेस्‍क। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक बार फिर तगड़ा झटका देने वाले हैं। शिवसेना के दो-तिहाई विधायकों और सांसदों को अपने पक्ष में लाने के बाद शिंदे मुंबई के दादर में एक और शिवसेना भवन (New Shiv Sena Bhawan) खोलने वाले हैं।

हालांकि पहले यह माना जाता था कि शिंदे बालासाहेब के शिवसेना भवन पर दावा करेंगे जो पिछले पांच दशकों से शिवसैनिकों के न्याय भवन के रूप में स्थापित है, लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर है कि एकनाथ शिंदे दादर में एक और शिवसेना भवन खोलेंगे।

सीएम एकनाथ शिंदे की ख्‍वाहिश 

मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे की ख्‍वाहिश है कि दादर में शिवसेना का बड़ा कार्यालय हो। शिंदे जब से मुख्‍यमंत्री बने हैं उन्‍हें जनता का बहुत स्‍नेह मिल रहा है। बहुत से लोग उन्‍हें आशीर्वाद देने के साथ अपना समर्थन दिखाने के लिए उनसे मुलाकात कर रहे हैं।

शिंदे से मिलने के लिए आम लोग भी मुंबई आ रहे हैं और अपनी परेशानियां भी साझा कर रहे हैं। जिसे देखते हुए शिंदे का मानना है कि हजारों लोगों से मिलने के लिए मुंबई के मध्‍य भाग में एक बड़ा कार्यालय बनाने की आवश्‍यकता है।

दादर को ही क्‍यों चुना

दादर शिवाजी पार्क (Shivaji Park, Dadar) से जुड़ा हुआ है, यहीं पर बालासाहेब (Bala saheb Thackeray) की समाधि बनी हुई है। ये मुंबई का मध्‍य भाग भी है। शिवाजी पार्क शिवसेना के छह दशकों की यादें भी जुड़ी हुई हैं। इसी स्‍थान पर शिवसेना का नया कार्यालय स्‍थापित करना महाराष्ट्र की राजनीति में नया संकेत दे रहा है।

गरीबों की समस्‍याओं का होगा समाधान

शिंदे गुट के विधायकों के कहना है कि प्रस्तावित नए शिवसेना कार्यालय के माध्यम से आम गरीब लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार ये एकनाथ शिंदे स्‍वयं तय करेंगे कि कार्यालय का नाम क्‍या रखा जाए। शिवसेना शाखा, शिवसेना भवन, शिवसेना पार्टी सभी शिवसेना के हैं।

Edited By: Babita Kashyap