Move to Jagran APP

सीएम एकनाथ शिंदे दादर में खोलेंगे नया शिवसेना भवन, उद्धव ठाकरे को फिर झटका देने की तैयारी

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) मुंबई के दादर (Dadar Mumbai) में एक और शिवसेना भवन (New Shiv Sena Bhawan) खोलने वाले हैं। प्रस्तावित नए शिवसेना कार्यालय के माध्यम से आम गरीब लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 09:37 AM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 09:37 AM (IST)
सीएम एकनाथ शिंदे दादर में खोलेंगे नया शिवसेना भवन, उद्धव ठाकरे को फिर झटका देने की तैयारी
एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) मुंबई के दादर में एक और शिवसेना भवन (New Shiv Sena Bhawan) खोलने वाले हैं।

मुंबई, जागरण आनलाइन डेस्‍क। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक बार फिर तगड़ा झटका देने वाले हैं। शिवसेना के दो-तिहाई विधायकों और सांसदों को अपने पक्ष में लाने के बाद शिंदे मुंबई के दादर में एक और शिवसेना भवन (New Shiv Sena Bhawan) खोलने वाले हैं।

prime article banner

हालांकि पहले यह माना जाता था कि शिंदे बालासाहेब के शिवसेना भवन पर दावा करेंगे जो पिछले पांच दशकों से शिवसैनिकों के न्याय भवन के रूप में स्थापित है, लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर है कि एकनाथ शिंदे दादर में एक और शिवसेना भवन खोलेंगे।

सीएम एकनाथ शिंदे की ख्‍वाहिश 

मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे की ख्‍वाहिश है कि दादर में शिवसेना का बड़ा कार्यालय हो। शिंदे जब से मुख्‍यमंत्री बने हैं उन्‍हें जनता का बहुत स्‍नेह मिल रहा है। बहुत से लोग उन्‍हें आशीर्वाद देने के साथ अपना समर्थन दिखाने के लिए उनसे मुलाकात कर रहे हैं।

शिंदे से मिलने के लिए आम लोग भी मुंबई आ रहे हैं और अपनी परेशानियां भी साझा कर रहे हैं। जिसे देखते हुए शिंदे का मानना है कि हजारों लोगों से मिलने के लिए मुंबई के मध्‍य भाग में एक बड़ा कार्यालय बनाने की आवश्‍यकता है।

दादर को ही क्‍यों चुना

दादर शिवाजी पार्क (Shivaji Park, Dadar) से जुड़ा हुआ है, यहीं पर बालासाहेब (Bala saheb Thackeray) की समाधि बनी हुई है। ये मुंबई का मध्‍य भाग भी है। शिवाजी पार्क शिवसेना के छह दशकों की यादें भी जुड़ी हुई हैं। इसी स्‍थान पर शिवसेना का नया कार्यालय स्‍थापित करना महाराष्ट्र की राजनीति में नया संकेत दे रहा है।

गरीबों की समस्‍याओं का होगा समाधान

शिंदे गुट के विधायकों के कहना है कि प्रस्तावित नए शिवसेना कार्यालय के माध्यम से आम गरीब लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार ये एकनाथ शिंदे स्‍वयं तय करेंगे कि कार्यालय का नाम क्‍या रखा जाए। शिवसेना शाखा, शिवसेना भवन, शिवसेना पार्टी सभी शिवसेना के हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.