अलीगढ़, जागरण संवाददाता: अलीगढ़ के इगलास में एलबीके पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के इगलास में Azadi Ka Amrit Mahotsav के तहत विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिनमें छात्र-छात्राओं द्वारा परेड कर भारत का नक्शा सहित कई आकर्षक आकृतियों को नया रूप दिया, जिसमें विद्यालय के समस्त छात्र छात्राओं ने हर्षोल्लास एवं नई उमंग व जोश के साथ भागीदारी निभाई।

शारीरिक शिक्षक अर्जुन कुमार व वर्षा जादौन के नेतृत्व में बच्चे परेड ग्राउंड पर एकत्रित होकर परेड की तथा विभिन्न आकृतियों द्वारा नए अंदाज में परेड का आगाज किया और हाथों में तिरंगा थामे उत्साहित नजर आए। साथ ही भारत माता की जय, वंदे मातरम, जय हिंद घोष कर प्रसन्न मुद्रा में अमृत महोत्सव जश्न का आनंदित हो अनुभव करने लगे और स्वतंत्रता का मूल उद्देश्य क्या है पर वार्तालाप भी करते दिखे।

अमृत महोत्सव के महापर्व पर छात्रों को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्या रुबीना शाहीन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर हर घर तिरंगा व अमृत महोत्सव के महत्व पर प्रकाश डालते हुए छात्रों को बताया कि हमारी आजादी की कीमत हमारी सेनानियों ने अपने रक्त से सींचकर चुकाई है तथा हमें देश के तिरंगे के प्रति आदर, सम्मान व बलिदान की भावना दिलों में संजोना है साथ ही प्रत्येक देशवासी के हृदय में देशभक्ति की भावना जागृत करना है। तभी पर्व की सार्थकता सिद्ध होगी।

इस अवसर पर नीतू तौमर, सीमा खुराना, अलका शर्मा, नूतन मित्तल, अखिलेश वशिष्ठ शिक्षक गण उपस्थित थे।

निकाली गई तिरंगा यात्रा रैली

अलीगढ़: अलीगढ़ के इगलास में नगर के राधा इंटरनेशनल अकादमी के प्रधानाचार्य मुकेश कुमार के दिशा निर्देशन में रैली का आयोजन किया गया। आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हर घर तिरंगा को लेकर शनिवार को कस्बे में राष्ट्र प्रेम जगाने के लिए तिरंगा जागरूकता रैली निकाली गयी।

स्कूल के बच्चो ने रैली के माध्यम से इगलास के लोगो को जागरूक किया और हर घर तिरंगा लगवाने की अपील की। जगह-जगह लोगों को रोककर बच्चो ने अहमियत बताई। रैली स्कूल से आरम्भ की गई और पथवारी पर होते हुए मथुरा रोड निकलकर गौंडा मौड़ होते हुए स्कूल में रैली का समापन किया और सभी बच्चो को फ्रूटी वितरित की गई।

इस आयोजन में सभी शिक्षक -शिक्षिकाओं का सहयोग रहा और हर्षोउल्लास के साथ रैली का समापन किया गया। इस कार्यक्रम को कस्बा के गढ़मान्य लोगो के द्वारा सराहा व बच्चों का भव्य स्वागत भी किया गया। विद्यालय के चेयरपर्सन इंजीनियर दीपक मुकुटमणि एवं निदेशक डा. अम्ब्रीश शर्मा के द्वारा कार्यक्रम की सराहना की गई।

Edited By: Mohammad Aqib Khan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट