सड़कों पर बेखौफ घूम रहे चेन स्नेचर, बैकफुट पर पुलिस

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर की सड़कों पर चेन स्नेचर बेखौफ होकर घूम रहे हैं। शहर में दो सप्ताह के अंदर चेन छीनने की दो घटनाएं हो चुकी हैं, जबकि एक जगह पर चेन लूट का प्रयास हुआ। जबकि, इस तरह की घटनाओं के आगे पुलिस बैकफुट पर नजर आ रही है।

शहर में इस समय चेन स्नेचर धमाचौकड़ी मचा रहे हैं। शहर की सड़कों पर बाइक सवार चेन स्नेचर बेखौफ घूम रहे हैं और वो मौका मिलते ही वारदात कर निकल जाते हैं। वारदात के बाद पुलिस लकीर पीटने तक सीमित रहती है। वारदात के बाद ही पुलिस को शहर में चेकिंग अभियान की याद आती है। इससे पहले कोई पुलिसकर्मी शहर की सड़कों पर नजर नहीं आता है। पुलिसकर्मियों की कमी का बहाना बनाकर पुलिस भी अपना पल्ला बचाने में लगी है। इसी माह शहर में तीन वारदात हुई हैं। अगस्त में कोतवाली क्षेत्र के गंगा एनक्लेव में एक युवती से दिनदहाड़े बाइक सवारों ने चेन छीनने का प्रयास किया था। युवती बदमाशों से भिड़ गई थी। इसके बाद आरोपित वहां से फरार हो गए थे। वहीं 14 अगस्त की रात सोलानीपुरम निवासी एक पुलिसकर्मी से बाइक सवार बदमाशों ने चेन छीन ली थी। घटना के समय वह सामान लेने जा रहे थे। पुलिसकर्मी देहरादून जनपद में तैनात है।

वहीं बुधवार की रात जल संस्थान के कर्मचारी से भी नगर निगम पुल से कलियर जाने वाले रास्ते पर बाइक सवार बदमाशों ने चेन छीन ली थी। लगातार इस तरह की घटनाओं को लेकर शहर में दहशत का माहौल है। वहीं पुलिस इन घटनाओं पर पर्दा डालने का प्रयास करने में लगी है। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि कोतवाली प्रभारियों को शाम के समय शहर की सड़कों पर गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही चेकिंग करने के लिए भी कहा गया है।

Edited By: Jagran