Move to Jagran APP

Himachal: बाल यौन शोषण सामग्री मामले में सीबीआइ ने दिल्ली तलब किया आरोपित, लैपटाप व मोबाइल फोन से होगा खुलासा

Child Physical Abuse बाल यौन शोषण सामग्री के मामले में जिस आरोपित के लैपटाप व मोबाइल सीबीआइ ने जब्त किए हैं उन्हीं से मामले की परतें खुलेंगी। इनकी जांच में यह बात सामने आएगी कि आरोपित ने खुद कोई वीडियो बनाया है या सिर्फ मोबाइल से आगे कहीं भेजे हैं।

By JagranEdited By: Virender KumarPublished: Sun, 25 Sep 2022 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 09:05 PM (IST)
Himachal: बाल यौन शोषण सामग्री मामले में सीबीआइ ने दिल्ली तलब किया आरोपित, लैपटाप व मोबाइल फोन से होगा खुलासा
Himachal: चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में सीबीआइ ने आरोपित दिल्ली तलब किया ।

मंडी, जागरण संवाददाता। Child Physical Abuse, बाल यौन शोषण सामग्री के मामले में जिस आरोपित के लैपटाप व मोबाइल सीबीआइ ने जब्त किए हैं, उन्हीं से मामले की परतें खुलेंगी। इनकी जांच में यह बात सामने आएगी कि आरोपित ने खुद कोई वीडियो बनाया है या सिर्फ मोबाइल से आगे कहीं भेजे हैं। आरोपित हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर के महादेव क्षेत्र का रहने वाला है। सीबीआइ ने युवक को दिल्ली तलब किया है जहां उससे पूछताछ होगी।

loksabha election banner

सीबीआइ की टीम ने केंद्रीय जांच एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर उक्त आरोपित के घर पर शनिवार को दबिश दी थी। बाल यौन शोषण सामग्री प्रतिबंधित है तथा इससे संबंधित किसी तरह की सामग्री मोबाइल फोन या लैपटाप आदि में नहीं रख सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसके खिलाफ चली मुहिम के तहत जब जांच हुई तो उक्त व्यक्ति की संलिप्तता इसमें सामने आई है। इसके बाद शनिवार को सीबीआइ की टीम ने उसके घर में दबिश देकर मोबाइल फोन अपने कब्जे में लिए हैं। अब इनकी जांच में देखा जाएगा कि आरोपित की संलिप्तता इस मामले में किस स्तर की है। यानी कहीं खुद कोई वीडियो बनाकर किसी बच्चे को प्रताडि़त न किया हो या जो वीडियो डाउनलोड कहां से किए और किसे आगे भेजे। ऐसे में इस मामले में और लोग भी जांच के दायरे में आएंगे। वहीं पुलिस प्रशासन इस मामले पर खुलकर नहीं बोल पा रहा है।

प्रेमिका के पुराने दोस्त को बंधक बनाकर पीटा

कुल्लू जिले के पुलिस थाना भुंतर में एक युवक ने बंधक बनाकर उसकी पिटाई कर जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस में दी शिकायत में खोखन निवासी अजयंत ने बताया कि सात साल से उसकी दोस्ती मोहाली की युवती के साथ थी। अब युवती ने कुल्लू के मृगेंद्र ठाकुर से दोस्ती कर ली है। मृगेंद्र ने उसे फोन कर फारेस्ट चौक भुंतर बुलाया और जबरन कार में बिठा लिया। कार को मृगेंद्र का दोस्त चला रहा था। उसने आरोप लगाया है कि मृगेंद्र ने चलती कार में उसे लात-घूसों और बेल्ट से पीटा। उसे बड़ा भुईन फोरलेन सड़क, छरोडऩाला फिर छरोडऩाला से शनि मंदिर भुंतर तक पिटाई करते हुए लाया। इससे उसकी नाक, कान, गर्दन सहित पूरे शरीर में कई जगह चोटें पहुंची हैैं। यही नहीं उसने चाकू निकालकर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि अजयंत की शिकायत पर दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.