Move to Jagran APP

इस साल 5 से 8 लाख की इन शानदार कारों पर होंगी सबकी नजरें

कुछ ही दिनों में देश का सबसे बड़ा ऑटो बाजार सजने वाला है। ऑटो एक्सपो दुनिया भर की दिग्गज कंपनियां एक-दूसरे से भिड़ने वाली हैं। ऑटो कंपनियां में सस्ती कारों से लेकर महंगी से महंगी कारें पेश करने की होड़ लगी रहती है। लेकिन हर साल एक कारों का एक सेगमेंट हमेशा हॉट रहता है। बाजार में 5 स

By Edited By: Published: Fri, 24 Jan 2014 10:31 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2014 10:39 AM (IST)
इस साल 5 से 8 लाख की इन शानदार कारों पर होंगी सबकी नजरें

नई दिल्ली। कुछ ही दिनों में देश का सबसे बड़ा ऑटो बाजार सजने वाला है। ऑटो एक्सपो दुनिया भर की दिग्गज कंपनियां एक-दूसरे से भिड़ने वाली हैं। ऑटो कंपनियां में सस्ती कारों से लेकर महंगी से महंगी कारें पेश करने की होड़ लगी रहती है। लेकिन हर साल एक कारों का एक सेगमेंट हमेशा हॉट रहता है। बाजार में 5 से 8 लाख रुपये की कारों पर मध्यम वर्ग की नजरें रहती हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट में प्रकाशित खबर के मुताबिक इस साल भी कई कारों पर लोगों की नजरें टिकी हैं। आइये हम आपको बताते हैं कौन सी कंपनी किस कार को पेश कर सकती है।

loksabha election banner

मारुति सुजूकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट

अनुमानित कीमत : 5 से 7 लाख रुपये

मारुति सुजूकी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार स्विफ्ट के नये अवतार को पेश कर सकती है। इसकी बॉडी में कोई बदलाव नहीं होगा लेकिन इंटीरियर और एक्सटीरियर में कुछ नई चीजें जोड़ी जाएंगी। इसकी टेल लाइट को रीडिजाइन किया जा सकता है जिसमें फुल एईडी लैम्प लगने की संभावना है। साथ ही कार के अंदर एलसीडी स्क्रीन और नेविगेशन का ऑप्शन हो सकता है।

गजब! पेट्रोल-डीजल से नहीं, शराब से चलती है यह कार

हुंडई आई20

अनुमानित कीमत 5 से 8 लाख रुपये

हुंडई की नई आई20 अपने पुराने मॉडल से काफी अलग हो सकती है। माना जा रहा है कि इस बार आई20 में कई आकर्षक गेजेट्स लगाए जा सकते हैं और कीमत को कम रखा जा सकता है। नई आई20 को पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें न्यू जेनरेशन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया जाएगा।

हुंडई आईएक्स35

अनुमानित कीमत : 7 से 9 लाख रुपये

माना जा रहा है कि हुंडई की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी आईएक्स35 साल 2014 के मध्य में भारत का सकती है। यह मारुति की एक्स ए अल्फा और फोर्ड ईकोस्पोर्ट की तरह रहेगी।

दुनिया की सबसे महंगी कार, क्या इसे कोई नहीं खरीद सकता?

मारुति सुजूकी एसएक्स4

अनुमानित कीमत : 7 से 10 लाख रुपये

मारुति एसएक्स4 का नया मॉडल पेश कर सकती है। इसमें पहले से ज्यादा बड़ा हेड लैम्प और ग्रिल हो सकता है। यह हुंडई की वरना को टक्कर दे सकती है। नये मॉडल को पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध कराया जाएगा।

होंडा जैज

अनुमानित कीमत : 5.50 से 8 लाख रुपये

होंडा के नये 1.5 लीटर डीजल आई-डीटीईसी इंजन को जैज में डाला जाएगा। साथ ही, यह यूरो सिविक स्टाइल में दिखाई देगी। होंडा इस बार सुनिश्चित करेगी की जैज की कीमत को फॉक्सवैगन पोला और मारुति सुजूकी स्विफ्ट के समान रखे। नई जैज में 1.2 लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन में जोकि ब्रियो में भी मौजूद है। इसमें होंडा सिटी की तरह कई कॉम्पोनेंट भी लगाए जा सकते हैं।

ये हैं 2014 में आने वाली सस्ती कारें! जानें क्या होगी इनकी कीमत

स्कोडा रेपीड फेसलिफ्ट

अनुमानित कीमत : 7 से 11 लाख रुपये

स्कोडा की नई रेपीड को हाल ही पेश हुई नई ऑक्टेविया के समान पेश किया जा सकता है। नई स्कोडा रेपीड में आकर्षक हेड लैम्प, नई ग्रिल और बंपर के साथ पेश किया जाएगा जोकि वर्तमान मॉडल से काफी अच्छी दिखेगी। उम्मीद है कि इसमें 1.2 टीएसआई इंजन लगाया जा सकता है।

न्यू टाटा विस्टा

अनुमानित कीमत : 5 से 7 लाख रुपये

नई टाटा विस्टा को सब 4 मीटर सेडान के तर्ज पर पेश किया जा सकता है। इसमें भी 1.3 लीटर डीजल मल्टीजेट इंजन लगाया जाएगा, जोकि काफी पॉपुलर है।

डटसन गो प्लस

अनुमानित कीमत : 5 से 8 लाख रुपये

गो हैचबैक पर आधारित गो प्लस एक 7 सीटर एमपीवी होगी जोकि इस साल भारतीय बाजार में दस्तक देगी। गो प्लस में गो हैचबैक के समान फीचर्स मौजूद होंगे। गो प्लस में पुराने मॉडल से ज्यादा सीटें होंगी।

महिंद्रा कॉम्पेक्ट एसयूवी

अनुमानित कीमत : 6 से 9 लाख रुपये

हालांकि महिंद्रा की नई कॉम्पेक्ट एसयूवी के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन इसे हाल ही में सैंगयांग द्वारा पेश एसआईवी1 की तर्ज पर उतारा जा सकता है।

फिएट ग्रांड पुंटो ईवीओ

अनुमानित कीमत : 5 से 8 लाख रुपये

फिएट अपनी नई ग्रांड पुंटो में बंपर और हेड लैम्प को बदल सकती है। नया मॉडल पुराने मॉडल से ज्यादा एडवांस रहेगी। रीयर और टेल लाइट में भी बदलाव किया जा सकता है। इसमें 1.2 और 1.4 लीटर पेट्रोल तथा 1.3 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन हो सकता है।

स्कोडा फाबिया फेसलिफ्ट

अनुमानित कीमत : 5.50 से 7.50 लाख रुपये

माना जा रहा है कि स्कोडा फाबिया के नये मॉडल को सुजूकी स्विफ्ट की टक्कर में पेश किया जा सकता है। इसे पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करण में उपलब्ध कराया जा सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.