Move to Jagran APP

नए रूटों पर भी उड़ाया जाए ड्रीमलाइनर: अजित

नागरिक विमानन मंत्री अजित सिंह ने एयर इंडिया को आय बढ़ाने व खर्च घटाने के अलावा कर्मचारियों का वेतन समय पर देने को कहा है। कंपनी की आमदनी बढ़ाने के लिए उन्होंने प्रबंधन को बोइंग ड्रीमलाइनर विमानों को नए रूटों पर उड़ानें की भी सलाह दी है। उन्होंने बृहस्पतिवार को एयर इंडिया के कार्य निष्पादन की समीक्षा क

By Edited By: Published: Fri, 21 Dec 2012 08:16 AM (IST)Updated: Fri, 21 Dec 2012 08:32 AM (IST)
नए रूटों पर भी उड़ाया जाए ड्रीमलाइनर: अजित

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। नागरिक विमानन मंत्री अजित सिंह ने एयर इंडिया को आय बढ़ाने व खर्च घटाने के अलावा कर्मचारियों का वेतन समय पर देने को कहा है। कंपनी की आमदनी बढ़ाने के लिए उन्होंने प्रबंधन को बोइंग ड्रीमलाइनर विमानों को नए रूटों पर उड़ानें की भी सलाह दी है। उन्होंने बृहस्पतिवार को एयर इंडिया के कार्य निष्पादन की समीक्षा के दौरान यह सुझाव दिए।

loksabha election banner

समीक्षा बैठक में अजित ने इस बात पर चिंता जताई कि मार्च-अक्टूबर, 2012 की अवधि में 1752 करोड़ रुपये खर्च के मुकाबले एयर इंडिया की आय केवल 1348 करोड़ रुपये रही। हालांकि, कुल मिलाकर एयरलाइन के निष्पादन में सुधार हुआ है, लेकिन खर्च के मुकाबले आय का कम रहना चिंता का विषय है। इस स्थिति को दूर करने के लिए प्रबंधन को कार्यकलापों की बारीकी से समीक्षा करते हुए कमाई के नए तरीके खोजने चाहिए। उन्होंने एयर इंडिया को अपने विदेश स्थित कार्यालयों के खर्चे कम करने और तेल कंपनियों से एटीएफ की कीमतों पर छूट की संभावनाएं तलाशने को भी कहा।

अजित ने कहा कि बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमानों को सिडनी, मेलबर्न या सिंगापुर उड़ाने की योजना तो ठीक है, लेकिन इन्हें इंडोनेशिया, बाली या इंस्ताबूल तक उड़ाने के बारे में भी सोचना चाहिए। उन्होंने कर्मचारियों को समय पर वेतन देने पर जोर दिया और कहा कि हर महीने की तय तारीख पर वेतन दे दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया को सरकार से अगले महीने 2000 करोड़ रुपये का जो पैकेज मिलने वाला है, उसमें से 500 करोड़ रुपये वेतन बकायों के निपटारे में खर्च किया जाना चाहिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.