बदायूं, जागरण संवाददाता। Badaun Crime News : उसावां थाना क्षेत्र के बमनपुरा गांव में झील बाबा मंदिर पर प्रसाद चढ़ाने आई बदायूं की महिला का पांच माह के बच्चे का अपहरण हो गया। आरोपित बच्चा छीन कर फरार हो गए। महिला की तहरीर पर थाना पुलिस ने तीन सगे भाइयों को नामजद करते हुए पांच लोगों पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस बच्चे बरामदगी के प्रयास में लगी है। एसएसपी ने स्वाट टीम (Swat Team) को भी बच्चे की तलाश में लगाया है। स्वाट टीम ने कुछ लोगों को उठाया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। शनिवार देर शाम तक बच्चे का पता नहीं लगा।

घटना बुधवार की दोपहर उसावां थाना क्षेत्र के गांव बमपुरा स्थित झील बाबा के मंदिर के पास हुई। यहां बदायूं के सिविल लाइंस (Badaun Civil Lines Police) थाना क्षेत्र के श्रीनिवास कालोनी निवासी सोनी झील बाबा मंदिर पर प्रसाद चढ़ाने आई थी। उसके साथ में उसकी सास मुन्नी और पुत्र अभिषेक व पुत्री गौरी भी थी। बताते हैं यह लोग प्रसाद चढ़ाने के बाद घर लौट रहे थे।

तभी बमनपुरा गांव से थोड़ा पीछे दो बाइकों से आए पांच लोगों ने पांच माह के पुत्र अभिषेक को सोनी की गोद से छीन लिया। विरोध करने पर यह लोग मारपीट पर उतारू हो गए। शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देकर बच्चे को अपने साथ ले कर फरार हो गए। उनके जाने के बाद सोनी ने यूपी-112 (UP-112 ) पुलिस को सूचना दी।

इस पर यूपी-112 पुलिस और थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को सूचना के बाद सोनी व उसके स्वजन बच्चे की खोज में लगे रहे। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसके बाद महिला सोनी ने गुरुवार को अलापुर थाना के सखानू निवासी तीन भाइयों महावीर, राजवीर व चंद्रपाल समेत दो अज्ञात के खिलाफ तहरीर पुलिस को दी।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष महेन्द्र सिंह का कहना है कि अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बच्चे की तलाश में आरोपितों के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। स्वाट टीम के साथ पुलिस की दो टीमें लगी हैं।

प्राथमिक जांच में महिला और आरोपितों के बीच पुरानी रंजिश की बात भी सामने आई है। आरोपितों की तरफ़ से लिखाए गए मुकदमे में सोनी के पति और देवर जेल में है। फिलहाल बच्चे की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है।

Edited By: Ravi Mishra