मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। तीर्थ नगरी शुकतीर्थ में आयोजित गुर्जर धर्मशाला के वार्षिक अधिवेशन एवं आम सभा में नई राजनीतिक हवा बहती नजर आई। बिजनौर के बसपा सांसद मलूक नागर ने साफ किया कि अगर राजस्थान में कांग्रेस ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया तो गुर्जर समाज देशभर में आन्दोलन करेगा। समाज को अपने अधिकारों की लड़ाई लड़नी होगी। 

पिछडों, अल्पसंख्यकों, दलितों को इकट्ठा कर बनाएंगे राजनीतिक समीकरण 

अधिवेशन में बसपा सांसद ने आगे कहा कि भाजपा सरकार में मोरना शुगर मिल व शुकतीर्थ में गंगा की अविरल धारा के मुद्दे पीछे छूट गये हैं। जाट-गुर्जर गठबंधन व पिछडों, अल्पसंख्यकों, दलितों को इकट्ठा कर राजनीतिक समीकरण बनाया जाएगा। मीरापुर विधायक चन्दन सिंह चौहान ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए मोरना चीनी मिल का विस्तारीकरण जरूरी है। इसे विधानसभा में नियमित रूप से उठाया जाएगा। शुकतीर्थ में मां गंगा की अविरल धारा को लाने का प्रयास होगा। 

अधिवेशन में चौधरी कलम सिंह, हिरदेराम और सेवक डा. राजेंद्र सिंह आदि को सम्मानित किया गया। शुभारंभ बलिदानी हरवेन्द्र पंवार और सचिन कुमार के चित्र के सम्मुख पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। अधिवेशन को बाबा कृपालदास महाराज, यशपाल सिंह, दीपक राणा, प्रबंधक डा. महकार सिंह, रामपाल सिंह, प्रहलाद सिंह ने भी संबोधित किया। संचालन सत्येन्द्र आर्य ने किया। 

- - - - - - - 

सोमवार को आएंगे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक सोमवार को जनपद में आएंगे। उनके आगमन को लेकर अधिकारी और भाजपाई व्यवस्था बनाने में लगे रहे। वहीं जिला अस्पताल में निरीक्षण की सूचना भी सीएमओ और सीएमएस को दी गई, जिसके चलते रविवार को भी कर्मचारी रिकार्ड तैयार करने की व्यवस्था में लगे रहे। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक सोमव की सुबह करीब 10 बजे मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे। पहले वें पीडब्लूडी डाक बंगले पर भाजपा नेताओं के साथ बैठक लेंगे और विचार विमर्श करेंगे। इसके बाद वह जिला अस्पताल में निरीक्षण के लिए पहुंचेंगे। वहां इमरजेंसी सहित वार्ड की व्यवस्था देखेंगे। इसके बाद श्री दिगंबर जैन मंदिर में आयेाजित एक निजी कार्यक्रम में शामिल हो होंगे। जिला अस्पताल में निरीक्षण को लेकर तीन दिन पहले ही राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सीएमओ और सीएमएस को सचेत किया था।  

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट