जयपुर, जागरण संवाददाता। Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार देर रात करीब एक बजे श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षाबल (BSF) की कैलाश पोस्ट के पास पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से आए एक ड्रोन ने खेत में हेरोइन (Heroin) के चार पैकेट गिराए।

चार किलो हेरोइन जब्त

माना जा रहा है कि हेरोइन के यह पैकेट भारत में तस्करी करने वालों के लिए गिराए गए थे। बीएसएफ के जवानों को ड्रोन नजर आया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन ड्रोन बच निकला। बीएसएफ के जवानों ने रविवार सुबह एक खेत से करीब चार किलो हेरोइन एक खेत से जब्त की। इसका बाजार मूल्य 14 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। मामले की जांच नारकोटिक्स ब्यूरो और पुलिस मिलकर कर रही है।

पाकिस्तान की तरफ से पहले भी गिराई गई थी हेरोइन

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी ड्रोन से श्रीगंगानगर जिले में पाकिस्तान की तरफ से हेरोइन गिराई गई थी। पाकिस्तान से सटे जैसलमेर और बाड़मेर जिलों में भी हेरोईन तारबंदी के पास फेंके जाने की घटनाएं कई बार हुई हैं।

हेरोइन पहुंचाने के लिए दी जाती है मोटी रकम

पाकिस्तानी तस्कर पिछले काफी समय से हेरोइन की भारत में तस्करी कर रहे हैं। उनके इस काम में सीमावर्ती इलाके में सक्रिय भारतीय तस्कर मदद करते हैं। स्थानीय तस्कर ड्रोन या फिर अन्य तरीके से भारतीय सीमा में फेंकी गई हेरोइन को पंजाब पहुंचाते हैं। इसके बदले में उन्हें मोटी रकम दी जाती है।

पहले भी बरामद की जा चुकी है हेरोइन

गौरतलब है इससे पहले राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर में पाकिस्तान की ओर से हेरोइन के दो पैकेट ड्रोन की मदद से फेंके गए। सीमा पर मौजूद सीमा सुरक्षा बल के जवानों को इस बात की सूचना दी गई। इस बीच, बीएसएफ के जवानों को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन नजर आया। जवानों ने ड्रोन को गिराने के लिए निशाना साधा, लेकिन ड्रोन सुरक्षित वापस पाकिस्तान सीमा में चला गया। इस दौरान उन्हें हेरोइन के दो पैकेट एक खेत में पड़े हुए मिले थे।

यह भी पढ़ेंः सीमा पार से आए ड्रोन ने खेत में फेंके हेरोइन के पैकेट

Edited By: Sachin Kumar Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट