जमशेदपुर : बेंगलुरु एफसी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए कोलकाता के किशोर भारती क्रीड़ांगन में खेले गए डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के मुकाबले में बुधवार को जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हरा दिया। दिग्गज फुटबॉलर सुनील छेत्री और रॉय कृष्णा ने इस मुकाबले में जीत में अहम योगदान दिया. बेंगलुरु एफसी ने दूसरे हाफ में अधिकतर समय 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद जीत दर्ज की।

जमशेदपुर एफसी ने जूनियर टीम उतारी

यहां बताते चले कि जमशेदपुर एफसी ने अपनी जूनियर टीम उतारी है, जबकि बेंगलुरु एफसी की सीनियर टीम इस चैंपियनशिप में खेल रही है। डूरंड कप खिताब जीतने की कवायद में लगे बेंगलुरु एफसी ने अच्छी शुरुआत की. सुनील छेत्री ने 23वें मिनट में प्रबीर दास की कॉर्नर किक पर गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद छेत्री और कृष्णा की जोड़ी ने मिलकर बेंगलुरु एफसी का स्कोर 2-0 कर दिया। पूर्व में मोहन बागान की तरफ से खेलने वाले कृष्णा ने छेत्री की मदद से 56वें मिनट में दूसरा गोल

खेल के पहले क्वार्टर में द मेन ऑफ स्टील ने रक्षात्मक शुरुआत की। बेंगलुरू को पहला मौका 8वें मिनट के आसपास मिला जब सुनील छेत्री ने उदांता सिंह के पास पर आगे बढ़े। लेकिन जेएफसी के युवा खिलाड़ी इस आक्रमण को लेकर पहले से ही सतर्क थे। 23 वें मिनट में, बेंगलुरू ने नेट पाया क्योंकि सुनील छेत्री ने हेडर के साथ गोल किया।

मेन आफ स्टील ने कई मौके गंवाए

जमशेदपुर के मिनटों बाद बराबरी करने का मौका मिला। लेकिन लेनिन का कार्नर किक लक्ष्य से भटक गया। आधे घंटे के बाद जमशेदपुर ने एक बार फिर आक्रामक मूव बनाया, जब दायीं ओर से पीयूष ने बेहतरीन मौके बनाए। 32वें मिनट में पीयूष के इनस्विंग कार्नर किक पर विनील पूजारे ने शानदार प्रयास किया।

जमशेदपुर एफसी के युवा खिलाड़ी मैदान पर बेंगलुरु के अनुभवी जांबाजों को कड़ी चुनौती पे कर रहे थे। लेकिन लेमन ब्रेक के बाद बेंगलुरु एफसी ने पलटवार करना शुरू किया। बेंगलुरु ने एक के बाद एक चांस बनाए। 56वें मिनट में सुनील के पास पर राय कृष्णा ने शानदार गोलकर मुकाबले को 0-2 पर ला खड़ा किया।

छेत्री के मैदान से बाहर जाने के बाद बेंगलुरु को कुछ विषम पलों का सामना करना पड़ा। इस बीच 59वें मिनट में हीरा मंडल को रेड कार्ड दिखाया गया जिसके बाद बेंगलुरु को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। जमशेदपुर ने इसका तुरंत ही फायदा उठाया और वह डूरंड कप में अपना पहला गोल करने में सफल रहा. उसकी तरफ से यह गोल विकास सिंह की फ्री किक पर ऋषि ने किया।

Edited By: Jitendra Singh