Move to Jagran APP

Badaun News : बदायूं BSA का नया फरमान, शिक्षक गायब हुए तो BEO पर गिरेगी गाज, मची खलबली

Badaun BSA Decree News बदायूं में बीएसए ने नया फरमान जारी किया है।जिसके तहत शिक्षक के गायब होने पर बीईओ की जिम्मेदारी तय करते हुए उन पर कार्रवाई करने की बात कही हैं।जिसके बाद से विभाग में खलबली मची हुई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Ravi MishraPublished: Sat, 01 Oct 2022 04:47 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 04:47 PM (IST)
Badaun News : बदायूं BSA का नया फरमान, शिक्षक गायब हुए तो BEO पर गिरेगी गाज, मची खलबली
Badaun News : बदायूं BSA का नया फरमान, शिक्षक गायब हुए तो BEO पर गिरेगी गाज, मची खलबली

बदायूं, जागरण संवाददाता। Badaun BSA Decree News : यूपी के बदायूं में बेसिक के विद्यालयों (Basic School) में शिक्षकों की लापरवाही बढ़ती जा रही हैै। एडी और बीएसए के निरीक्षण में बेसिक के विद्यालयों की पोल खुल रही है। पता चल रहा है अधिकांश प्रधानाध्यापक और शिक्षक गायब रहते हैं, बाद में मीटिंग का बहाना बनाते हैं। जिसकी वजह से शिक्षा व्यवस्था लड़खड़ाती जा रही है। इसके लिए कड़ा कदम उठाया गया है और कार्रवाई की गाज अब बीईओ पर भी गिरेगी।

loksabha election banner

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) ने जनपद की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए नया फरमान जारी किया है। सभी को निर्देशित किया है कि कोई भी शिक्षक किसी विभागीय कार्य एवं इमरजेंसी किसी कार्य से ड्यूटी समय विद्यालय से हटता है तो पहले बीईओ को फोन कर जानकारी दे तथा तत्काल वाट्सएप (Whats App) पर लिखित पत्र डाले।

इसके बाद विद्यालय से हटेगा। वहीं बीईओ को विद्यालयों में निरीक्षण के लिए सक्रिय रहें और गंभीरता दिखाएं जिससे विद्यालयों की हालत को सुधारा जा सके। कहा कि निरीक्षण के दौरान बार-बार शिक्षक गायब मिलते हैं, साथ ही बीईओ की लापरवाही सामने आ रही है।

इसको लेकर बीएसए का सख्त कदम है कि अगर शिक्षकों की उपस्थिति में सुधार नहीं आया और बीईओ ने कार्रवाई नहीं की तो अब संबधित ब्लाक के बीईओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जनपद के विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर काफी दिक्कतें हैं अधिकांश जगह प्रधानाध्यापक और शिक्षक गायब मिलते हैं जानकारी पर विभागीय कार्य का बहाना बनाते हैं। शिक्षकों की लापरवाही को लेकर बीईओ का सुस्त रवैया नजर आ रहा है। इसलिए सभी बीईओ को निर्देशित किया है उनकी बिना जानकारी के ड्यूटी समय कोई भी शिक्षक व प्रधानाध्यापक नहीं जाएगा। ऐसा होने पर शिक्षक और बीईओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आनंद प्रकाश शर्मा, बीएसए 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.