मेरठ, जागरण संवाददाता। Azadi Ka Amrit Mahotsav आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मेरठ शहर का वातावरण राष्ट्रभक्ति के रंग में रंग चुका है। भारत की आजादी की स्मृति फिर ताजा हो गई है। दैनिक जागरण भी इस अवसर को जश्न की तरह मना रहा है। शनिवार सुबह जागरण के साथ पूरे शहर ने कदम मिलाया। बच्‍चे, युवा और बुजुर्ग कोई भी हो उसके हाथों में देश की आन बान और शान तिरंग नजर आया और होंठों से वंदे मातरम का जयघोष गूंजा।

दिखा देशभक्‍ति का जज्‍बा

दैनिक जागरण ने शनिवार को हर घर तिरंगा अभियान के तहत जन गण मन कार्यक्रम का आयोजन किया। सेंट जोंस सीनियर सैकेंडरी स्‍कूल के सहयोग से कैलाश प्रकाश स्‍टेडियम में आयोजित यह कार्यक्रम देशभक्‍ति के जब्‍जे से लबरेज नजर आया। पीएससी का बैंड हो या देशभक्‍त‍ि परक स्‍कूली बच्‍चों का मंचीय कार्यक्रम, उसे देखकर बरबस जुबां से निकल रहा था मेरा तिरंगा-मेरी जान।

ये सभी रहे मौजूद

कमिश्‍नर सुरेन्‍द्र सिंह, डीएम दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, पीएससी सेनानायक डा धर्मवीर सिंह,क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी योगेन्‍द्र पाल सिंह, सेंट जोंस सीनियार सैकेंडरी स्‍कूल की प्रधानाचार्या डा. शिमोना जैन ने इस कार्यक्रम में शामिल हुए। स्‍टेडियम में बच्‍चों ने दैनिक जागरण का नक्‍शा बनाया तो वहां मौजूद हर शख्‍स भारत माता की जयघोष करने के साथ तालियां बजाता नजर आया।

जयकारों की गूंज

दैनिक जागरण के कर्मयोगी भी एक वेशभूषा में राष्‍ट्रध्‍वज लेकर पहुंचे। इस दौरान पूरा वातावरण भारत माता की जय के नारों से गूंज रहा था। पीएससी के बैंड ने भी मनोहारी प्रस्‍तुति दी। राष्‍ट्रगान के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ। दैनिक जागरण के वरिष्‍ठ समाचार संपादक जय प्रकाश पांडेय ने अतिथियों का स्‍वागत करते हुए कार्यक्रम का परिचय दिया। महाप्रबंघक विकास चुघ ने सभी का आभार व्‍यक्‍त किया। संचालन आरजी डिग्री कालेज की प्रोफेसर कावियत्रि शुभम त्‍यागी ने किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बिखेरी छटा

द एवेन्यू पब्लिक स्कूल के एनसीसी कैड्स ,केएल इंटरनेशनल स्‍कूल व सत्‍यकाम इंटरनेशनल स्कूल के बच्‍चों ने देशभ‍क्‍त‍ि गीत की धुन पर मनोहारी नृत्य प्रस्‍तुत किया। मेरठ पब्लिक गर्ल्‍स स्कूल कैंट व बीडीएस इंटरनेशनल स्‍कूल के बच्‍चों ने देशभक्‍त‍ि गीत प्रस्‍तुत किया। बालेराम बृजभूषण सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, न्‍यू आर्यन पब्‍ल‍िक स्‍कूल, तक्षशिला पब्लिक स्कूल, सेंट जेवियर गर्ल्स स्कूल,आरएन इंटरनेशनल स्कूल, पल्लवपुरम,सेंट जेम्स स्कूल, कंकरखेड़ा के बच्‍चो ने इससे पूर्व तिरंगा यात्रा निकाली। 

Edited By: Prem Dutt Bhatt