अयोध्या, संवाद सूत्र। रामलीला में रावण की भूमिका निभा रहे कलाकार की सीता हरण की लीला के मंचन के दौरान हृदय गति रुक जाने से मौत हो गई। कलाकार की आकस्मिक मौत का लाइव वीडियो प्रसारित हो रहा है। रामलीला समिति के पदाधिकारी कलाकार को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बुलंद आवाज में कुछ देर तक संवाद करते रहे थे

कलाकार की मौत से गांव में मातम छा गया है। रामलीला मंच पर ऐसा हादसा पहली बार ऐहार गांव में रविवार की रात में देखने को मिला था। श्री रामलीला समिति ऐहार में सीता हरण की लीला से पहले रामलीला में रावण का अभिनय कर रहे कलाकार पतिराम रावत ज्यों ही माइक पर बोलने के लिए उठे, उनकी आवाज लडखड़ाने लगी। फिर भी वह बुलंद आवाज में कुछ देर तक संवाद करते रहे।

मौके पर ही हो गई थी मौत

बोलते हुए अचानक वह मंच पर गिर गए। दर्शकों ने पहले सोचा वह अभिनय कर रहे हैं, लेकिन जब वह कुछ समय तक नहीं उठे तो लोग उनकी ओर दौड़े। वे बेसुध थे। एंबुलेंस को बुलाया गया। पतिराम को एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

20 साल से निभा रहे थे रावण की भूमिका

कलाकार पतिराम रावत (65) पिछले 20 वर्षों से लगातार रामलीला में रावण की भूमिका निभा रहे थे। रामलीला समिति के प्रबंधक दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि वह 20 वर्षों से रावण का जीवंत अभिनय करते थे। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को किया गया। सोमवार को होने वाली रामलीला स्थागित कर दी गई।

आज रामलीला स्थगित

मंगलवार से आगे की लीला सम्पन्न होगी। रावण का अभिनय कर रहे पतिराम रावत के निधन पर केंद्रीय दुर्गा पूजा राम लीला समन्वय समिति के जिलाध्यक्ष मनोज जायसवाल, तहसील अध्यक्ष अनिल कुमार मिश्रा, महामंत्री दुर्गेश श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष महेंद्र पांडेय, जोन प्रभारी राजकिशोर सिंह व श्याम यादव ने शोक जताया है।

यह भी पढ़ें : UP News: गर्ल फ्रेंड को अमीर बनाने के लिए ज्वैलर्स के कारीगर ने रची साजिश, ऐसे खुला राज

Edited By: Vrinda Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट