जागरण संवाददाता, खगड़िया। बिहार में अद्भुत शादी : खगड़िया जिले में दो युवकों की समलैंगिक शादी चर्चा का विषय बना हुआ है। बुधवार को इसकी चर्चा जोरों पर रही कि खगड़िया के मानसी थाना अंतर्गत बलहा पंचायत के झमटा गांव के एक युवक ने बखरी प्रखंड के बुधौरा गांव के एक अन्य युवक से शादी कर ली है। बुधौरा गांव का युवक दुल्हन के रूप में था। उसने साड़ी पहन रखा था। जबकि झमटा गांव का युवक दूल्हा के रूप में था। एक युवक जब विधिवत दुल्हन के रूप में साड़ी पहनकर बलहा पहुंचा, तो स्वजनों में हड़कंप मच गया। स्वजन इस शादी को मानने से इंकार करते हुए दोनों को अलग कर दिया। साड़ी पहनकर आए बुधौरा के युवक को भगा दिया गया। जानकारी के बाद झमटा में युवक के घर पर भीड़ जुट गई। झमटा निवासी युवक पहले से शादी-शुदा है।

मिली जानकारी के अनुसार दोनों युवक पेशे से डांसर हैं। डीजे व बैंड पार्टी में डांस कर रोजी-रोटी चलाते हैं। आपस में साथ साथ काम करने के दौरान ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। प्यार का रंग ऐसा चढ़ा कि दोनों एक सप्ताह पूर्व पूर्णिया पहुंच गए और वहां किसी मंदिर में शादी कर ली। हालांकि युवक के स्वजन समलैंगिक शादी से इंकार करते हुए कहा कि दोनों दोस्त हैं। दोनों डांस कर कमाते खाते है। बखरी का युवक साड़ी पहनकर घर आया था। जिसे लेकर लोगों ने अफवाह उड़ा दी कि दोनों युवकों ने शादी की है। बहरहाल क्षेत्र में यह चर्चा का विषय बना है।

समलैंगिक शादी की हर ओर चर्चा हो रही है। हालांकि दोनों के स्वजन इस शादी को मानने को तैयार नहीं हैं। इसमें एक युवक पहले से शादीशुदा है और उसे संतान भी है। दोनों युवक को काफी समझा जा रहा है। दोनों को अलग कर दिया गया है। इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई है। हालांकि दोनों युवकों का कहना है कि हम दोनों ने शादी की है। दोनों एक-दूसरे के बिना नहीं रह पाएंगे। अदालत ने भी समलैंगिक शादी को मान्यता दे दी है, इसलिए हम दोनों को भी साथ रहने दिया जाए।

Edited By: Dilip Kumar Shukla