आगरा, जागरण संवाददाता। लोहामंडी इलाके में स्वतंत्रा दिवस पर तिरंगा यात्रा के दौरान पाकिस्तान समर्थक नारेबाजी में आरोपित तीन युवकों को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया। आरोपितों से जांच एजेंसियों ने घंटों पूछताछ की। युवकों का कहना था कि जल्दबाजी के चलते ऐसा हो गया। वह हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। इसी दौरान किसी ने पहले पाकिस्तान बोल दिया, उनके मुंह से जिंदाबाद निकल गया। युवकों ने कहा कि उनकी मंशा खराब नहीं थी।

इंटरनेट मीडिया में मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ था।। जिसमें एक्टिवा सवार तीन युवक हाथाें में राष्ट्रीय ध्वज लेकर तिरंगा यात्रा में शामिल थे। नारे लगाने के दौरान तीनाें युवकों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी कर दी। मामले में लाेहामंडी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि आरोपितों फैजान, शादाब और मोहज्जम निवासी कंघी गली गोकुलपुरा को गिरफ्तार किया गया है। तीनों चप्पल बनाने के कारखाने में काम करते हैं। खुफिया एजेंसियों ने युवकों के मोबाइल भी चेक किए। प्रारंभिक छानबीन में युवकों के खिलाफ ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है, जिससे यह साबित हो सके कि वह देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। रिमांड स्वीकृत होने के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया।

Edited By: Prateek Gupta