जासं, फरीदकोट

सात साल पहले फरीदकोट शहर में सीवरेज लाइन बिछाए जाने का शुरु हुआ काम अब भी पूरा नहीं पाया है। सीवरेज बिछाने का काम धीमा होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों की परेशानी का आलम यह है कि जो सड़कें सीवरेज लाइन बिछाए जाने के लिए ढाई से तीन साल पहले खोदी गई थी, उसमें से कई सड़कों को आज तक नहीं बनाया जा सका है। फरीदकोट शहर के न्यू कैंट रोड व जहाज ग्राउंड रोड़ इसके बड़े उदाहरण हैं। इन दोनों सड़कों के न बनाए जाने से कभी छावनी के पास चौबीसों घंटे गुलजार रहने वाली गुरप्रीत मार्केट बंद होने के कगार पर पहुंच गई, यहां के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी, जिससे बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हुए।

ऐसी ही कुछ समस्या अराईयांवाला रोड़ स्थित सोसाइटी नगर के हिस्से में देखी जा रही है, जहां पर सीवरेज लाईन बिछाए जाने का कार्य बीच में ठप्प हो जाने से लोगों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है। सीवरेज बिछाते समय रास्तों में जो गड्ढे बन गए थे उसमें वर्षा का पानी जमा हो गया है, जिससे मच्छर जनित बीमारियों के फैलने की आशंका प्रबल हो गई।

यहां की निवासी छिदर कौर, व जसप्रीत सिंह सिंह ने बताया कि जो ठेकेदार यहां सीवरेज लाइन बिछा रहा था, उसने बीच में ही काम बंद कर दिया, जिससे लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। ऐसे में वह लोग स्थानीय प्रशासन से मांग कर रही है, कि जल्द से जल्द सीवरेज लाईन का काम पूरा किया जाए।

नगर कौंसिल के प्रधान नरिदर पाल सिंह निदा ने कहा कि सीवरेज लाइन बिछाए जाने का काम चल रहा है, वर्षा के कारण कुछ हिस्सों में यह काम धीमा पड़ा है। अब वर्षा कम हुई है तो एक बार फिर से काम तेज होगा।

Edited By: Jagran