Move to Jagran APP

लखनऊ कोर्ट परिसर में डॉन संजीव जीवा की हत्या के बाद बरेली में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

लखनऊ कोर्ट परिसर में बुधवार को गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के बाद गुरुवार को बरेली कोर्ट परिसर में भी अलर्ट रहा। बड़ी संख्या में फोर्स कोर्ट गेट से लेकर अंदर परिसर तक पहुंची। चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। खड़े वाहनों को चेक किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Thu, 08 Jun 2023 01:10 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 01:10 PM (IST)
लखनऊ कोर्ट परिसर में डॉन संजीव जीवा की हत्या के बाद बरेली में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
लखनऊ कोर्ट परिसर में डॉन संजीव जीवा की हत्या के बाद बरेली में अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

जागरण संवाददाता, बरेली : लखनऊ कोर्ट परिसर में बुधवार को गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के बाद गुरुवार को बरेली कोर्ट परिसर में भी अलर्ट रहा। बड़ी संख्या में फोर्स कोर्ट गेट से लेकर अंदर परिसर तक पहुंची। चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। खड़े वाहनों को चेक किया गया।

loksabha election banner

चेकिंग के बाद ही लोगों को अंदर प्रवेश दिया गया। डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची। एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह, सीओ द्वितीय राजकुमार मिश्र समेत तमाम अफसर चेकिंग में जुटे रहे। फिलहाल पुलिस को कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है।

खुफिया तंत्र से हो निगरानी

स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि सभी जिलों में सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा किए जाने के साथ ही पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित की जाए। कोर्ट में पेशी पर आने वाले आरोपितों की सुरक्षा को लेकर खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया जाए। अभिसूचना संकलन कर आरोपितों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

सोशल मीडिया पर होगी निगरानी

इसके साथ ही हर जिले में सोशल मीडिया सेल को भी पूरी तरह सक्रिय किए जाने का निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सभी जिलों में न्यायधीश/जिला मजिस्ट्रेट तथा बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर कोर्ट परिसरों में सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

कहीं कोई अप्रिय स्थिति न उत्पन्न हो, इसको देखते हुए सभी जिलों में पूरी सतर्कता व पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

अदालतों की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश

अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के बाद पुलिस मुख्यालय ने अदालतों में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए हैं। विशेष पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था प्रशान्त कुमार की तरफ से जारी आदेशों में कहा गया है कि सभी जिलों व पुलिस कमिश्नरेट के अधीन आने वाली अदालतों में तत्काल प्रभाव से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए।

इसे लेकर न्यायाधीशों, जिला मजिस्ट्रेट व बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके सुरक्षा के जरूरी कदम उठाए जाएं। वहीं अभियुक्तों को पेशी पर लाने से पहले उनके संबंध में सूचनाएं एकत्र करके सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं। इसके लिए इंटरनेट मीडिया की भी मदद ली जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.