पटियाला, जेएनएन। पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के पटियाला जिले के सनौर विधानसभा क्षेत्र के विधायक हरमीत सिंह पठानमाजरा विवाद में फंस गए हैं। उनके खिलाफ दूसरी पत्‍नी ने थाना जीरकपुर में शिकायत दी है। उनका आरोप है कि विधायक ने पहली पत्‍नी को तलाक दिए बिना उसके साथ दूसरी शादी की है।

दूसरी पत्नी ने लगाए जान से मारने की धमकी देने के आरोप, पुलिस को दी शिकायत

पठानमाजरा की दूसरी पत्‍नी गुरप्रीत कौर का कहना है कि उसने पुलिस को शिकायत दी तो उन्‍हें जान से मारने की धमकी दी गई है। वहीं विधायक हरमीत सिंह पठानमाजरा ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि उन्होंने पहली पत्‍नी को तलाक देकर ही दूसरी शादी की थी। हालांकि उनकी पहली पत्‍नी उनके साथ ही रह रही हैं।

हरमीत सिंह पठानमाजरा ने कहा, पहली पत्‍नी से तलाक लेने के बाद ही की दूसरी शादी

विधायक की दूसरी पत्नी गुरप्रीत कौर ने शादी की तस्वीरें मीडिया के सामने रखते हुए कहा कि 14 अगस्त को उनकी शादी की वर्षगांठ थी और शादी की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर अपलोड की थी। इसके बाद उसके विधायक पति ने तस्वीर डिलीट करने का दवाब बनाया। लेकिन मैंने कहा कि इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से करूंगी तो विधायक पति ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जिसे चाहे शिकायत कर दो।

गुरप्रीत ने कहा कि चुनाव जीतने से पहले उनके पति के पास कुछ भी नहीं था। अब उसके पास बहुत पैसा है। उसके पति ने तीन महंगी गाड़‍ियां बुक करवाई हैं और जीरकपुर में करोड़ों के दो फ्लैट लिए हैं। यह पैसा कहां से आ रहा है, सब भ्रष्टाचार किया जा रहा है। गुरप्रीत ने कहा कि उसके पति ने दुबई में एक फर्म के मालिक के साथ बैठक करके एक मामला सेट करवाने के नाम पर पैसे और फ्लैट की मांग की है। गुरप्रीत के अनुसार इस बैठक का वीडियो फुटेज उसके पास है। गुरप्रीत ने कहा कि पंजाब में आप की सरकार होने के कारण उसे मदद मिलने की उम्मीद नहीं है और वह कोर्ट का सहारा लेंगी।

पठानमाजरा बोले, सारे आरोप विरोधियों की चाल

उधर, आरोपों को लेकर सफाई देते हुए विधायक हरमीत सिंह पठानमाजरा ने कहा कि यह सब विरोधियों की चाल है। वह आम परिवारों से आने वाले व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं। विरोधियों से हार बर्दाश्त नहीं हुई तो सब मिलकर षड्यंत्र रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने करीब एक साल पहले दूसरी शादी की थी। दूसरी पत्नी को घर और कार दी। अब दूसरी पत्नी उन्हें एक पुराना वीडियो दिखाकर भ्रष्टाचार करने के लिए मजबूर कर रही थी। उन्होंने कहा कि मैं उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाऊंगा।

मैं पार्टी से माफी मांगता हूं, पार्टी का फैसला मानूंगा

पठानमाजरा ने कहा, 'मैं पार्टी से माफी मांगता हूं, मुझे कलंकित किया गया है और एक बड़ा कलंक लगा है। पार्टी के निर्देशों से मुंह न मोड़ते हुए पार्टी का हर निर्णय मानूंगा।' पठानमाजरा ने कहा, मैं लिव इन रिलेशनशिप में रह सकता था लेकिन मर्द की तरह दूसरी शादी की थी। मुझे अफसोस है कि मैं अपनी पहली पत्नी के प्रति वफादार नहीं रह सका। मुझसे गलती हुई है, तो सजा भी मिली है।'

उच्चाधिकारी कर रहे हैं जांच

थाना जीरकपुर के एसएचओ दीपइंदर सिंह बराड़ ने कहा कि गुरप्रीत कौर की शिकायत मिली है। मामला हाई प्रोफाइल है इसलिए इसकी जांच उच्चाधिकारी कर रहे हैं। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

-----

विवादों से है पठानमाजरा का पुराना नाता

2017 में पठानमाजरा समेत उनके 16 समर्थकों के खिलाफ सुच्चा सिंह नाम के व्यक्ति के घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप में थाना जुलका में केस दर्ज हुआ था। तब वह आजाद उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा चुनाव लड़े थे और कहा था कि सुच्चा सिंह वोट के लिए धन बांट रहा था, जिस कारण यह झगड़ा हुआ।

वहीं 2022 में सनौर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले पठानमाजरा पर अपने शपथपत्र में सही जानकारी न देने का आरोप लगा। उनके खिलाफ थाना जुलका पुलिस ने रिटर्निंग अफसर जसलीन कौर भुल्लर की शिकायत पर केस दर्ज किया था। आरोप था कि शपथपत्र में उन्हें एक केस में भगोड़ा करार दिए जाने की जानकारी नहीं दी गई थी। यह मामला अदालत में विचाराधीन है।

Edited By: Sunil Kumar Jha