Move to Jagran APP

कोरोना के 57 नए मामले, एक की मौत

कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ बीमारी जानलेवा भी होने लगी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:44 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:44 PM (IST)
कोरोना के 57 नए मामले, एक की मौत
कोरोना के 57 नए मामले, एक की मौत

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ बीमारी जानलेवा भी होने लगी है। पिछले पांच दिन से लगातार मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। वीरवार को जिले में कोरोना के 57 नए मामले सामने आए और एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

सेहत विभाग के अनुसार गांव सनोरा की रहने वाली 62 साल की बुजुर्ग की कोरोना से चेरिटेबल अस्पताल में मौत हो गई। वह पिछले पांच दिन से अस्पताल में दाखिल थी और किडनी रोग से भी जूझ रही थी। जिले में नए मामलों में 16 बुजुर्ग और दो परिवारों के पांच सदस्य भी शामिल हैं। सरकारी व निजी अस्पतालों में दस मरीजों की हालत गंभीर है और आक्सीजन पर हैं। 47 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती। 136 होम आइसोलेशन में हैं। जिले के अस्पतालों में 50 मरीज दाखिल हैं। इनमें 30 अन्य जिलों से संबंधित हैं। कोरोना के नए मामले गुनाचक्क, फोकल प्वाइंट, भटनूरा, चाढ़के, काजी मोहल्ला, माई हीरा गेट, आबादपुरा, कठार, नकोदर, लोहिया, गदईपुर, बस्ती पीरदाद, एकता विहार, दूरदर्शन एनक्लेव, मलसिया, महितपुर, पट्टी शेखां, दादा कालोनी, सुच्ची पिड, नूरमहल, शंकर, माडल टाउन, न्यू दयोल नगर, अटवाल कालोनी, कूल रोड, सतकरतार नगर, नकोदर, गुरु नानकपुरा व बस्ती बावा खेल इलाके से संबंधित है। जिले में वैक्सीन की कुल डोज का आंकड़ा 40 लाख के पार

वीरवार को जिले में 2,053 लोगों को वैक्सीन की डोज लगी। कुल डोज की संख्या 40,01,329 तक पहुंच गई है। इनमें 19,50,991 पहली, 18,73,537 दूसरी तथा 1,76,801 बूस्टर डोज वाले शामिल हैं। सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा ने कहा कि मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। बुजुर्गो व सह बीमारियों वाले लोगों को खास एहतियात बरतने की जरूरत है। स्टोर में बची एक हजार कोविशील्ड की डोज, एक्सपायरी अगले माह की

जालंधर : सेहत विभाग के स्टाक में कोविशील्ड की एक हजार डोज पड़ी है। इसकी एक्सपायरी अगले माह की है। हालांकि जिले के स्वास्थ्य केंद्रों में सभी प्रकार की वैक्सीन की करीब 12 हजार डोज पड़ी है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा का कहना है कि वैक्सीन लगाने का काम तेजी से चल रहा है। समय अवधि पूरी होने से पहले लोगों को कोविशील्ड की डोज लगा दी जाएगी। अब अगले सप्ताह वैक्सीन की डिमांड भेजी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.