पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली, गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : क्राइम ब्रांच व गोपीगंज पुलिस की रविवार की देर रात बंजारी (बरजी मोड़) गांव के पास 50 हजार के इनामी बदमाश केदारपुर निवासी राजेश गौंड़ से मुठभेड़ हो गई। पुलिस फायरिंग में हाथ व पैर में लगी गोली से वह घायल हो गया। इसके बाद पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया। उसके पास से एक पिस्टल, उसकी मैगजीन, दस कारतूस व चोरी की बिना नंबर की बाइक सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। सीएचसी गोपीगंज में प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया, यहां से ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। उसके ऊपर मीरजापुर, प्रयागराज, भदोही, सोनभद्र जिले के थानों में लूट, हत्या, छिनैती आदि के 24 मुकदमे दर्ज हैं।

गोपीगंज पुलिस बंजारी गांव के पास वाहनों की जांच कर रही थी। इसी बीच सूचना मिली कि कोतवाली क्षेत्र का ही एक बदमाश यहां से होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग से प्रयागराज जाने वाला है। कोतवाली प्रभारी बृजेश सिंह ने इसकी जानकारी एएसपी को दी। एएसपी के निर्देश पर कुछ ही देर में क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच स्थल पर पहुंच गई। कुछ देर बाद रुमाल से चेहरे को बांधकर बाइक सवार आता दिखा।

रुकने का इशारा करते ही वह बाइक की गति बढ़ाकर भागने लगा। पुलिस कर्मियों ने पीछा किया तो उसने फायर झोंक दिया। पुलिस की ओर से भी ताबड़तोड़ चार जवाबी फायरिंग में एक गोली उसके बाएं पैर व एक हाथ में लगी। गोली लगते ही वह कुछ दूर जाकर बाइक समेत गिर पड़ा। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती भी पहुंच गए। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस पूछताछ कर रही है।

एसपी ने जवानों को पुरस्कृत करने की घोषणा की

पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने वाले एसओजी प्रभारी विनोद दुबे, एसएचओ गोपीगंज बृजेश सिंह व उनकी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Edited By: Jagran