तहसील दिवस में आई 46 शिकायतें, आठ का निस्तारण

जागरण संवाददाता, रुड़की : नगर निगम सभागार में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में आई 46 शिकायतों में से आठ का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान सबसे अधिक शिकायत ऊर्जा निगम एवं राजस्व विभाग से जुड़ी हुई थी। जिस पर जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने संबंधित विभागों को समयबद्ध तरीके से शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

पुरानी तहसील के पार्षद नितिन त्यागी ने कहा कि ऊर्जा निगम के जेई से लेकर ईई तक फोन नहीं उठाते हैं। उनके क्षेत्र में सुबह पांच बजे से बिजली गुल कर दी जा रही है। जिसके कारण करीब 15 हजार आबादी को पानी तक नहीं मिल पाता है। निगम के अधिशासी अभियंता मोहम्मद सिराज उस्मान ने बताया कि लाइन में तकनीकी दिक्कत से ऐसा हुआ है। जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि अब बिजली गुल नहीं होगी। इमलीखेड़ा गांव निवासी शिवकुमार सैनी ने बिजली कटौती का मुद्दा प्रमुखता के साथ उठाया। ओमप्रकाश ने जमीन पर कब्जे की शिकायत उठाई। वहीं उत्तराखंड किसान मोर्चा से जुड़े कार्यकर्त्ताओं ने डीएम को बताया कि गांव में पानी की टंकी लगी है। जो पाइप लगे हैं वह घटिया किस्म के हैं, लीकेज होने के चलते पूरे गांव की सड़क कीचड़ में तब्दील हो जाती है। कई बार शिकायत की गई। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं की गई। इस पर डीएम ने रुड़की बीडीओ को जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा। वहीं पार्षद पूनम ने खंजरपुर रोड पर सड़क किनारे गोबर डाले जाने की शिकायत की। इब्राहिमपुर के ग्रामीणों ने एक खेत में सब्जी मंडी का कचरा डाले जाने की बात कही। जिस पर डीएम विनय शंकर पांडे ने शिकायतों का निस्तारण समय से करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसएसपी डा. योगेन्द्र सिंह रावत, सीडीओ प्रतीक जैन, एडीएम पीएल साह, मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता, सहायक गन्ना आयुक्त आशीष नेगी, अधिशासी अभियंता आशुतोष तिवारी आदि मौजूद रहे।

-------------

सब चार्ज आपके पास, अब नहीं चलेगी बहानेबाजी

रुड़की: तहसील दिवस के दौरान जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने एसडीएम विजयनाथ शुक्ला से कहा कि उनके पास अब एसडीएम से लेकर नगर आयुक्त तक का चार्ज है। ऐसे में नगर निगम से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण में किसी तरह की बहानेबाजी नहीं चलेगी। उन्हें समस्या का निस्तारण करना होगा। इस पर एसडीएम ने कहा कि सभी समस्याओं का निस्तारण करने के प्रयास किए जाएंगे।

------

पिछले तहसील दिवस की 16 शिकायत लंबित

रुड़की: पिछली बार हुए तहसील दिवस की 16 शिकायत अभी भी लंबित पड़ी है। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उनको निस्तारित किया जाना जरूरी है। यदि कोई तकनीकी दिक्कत हैं तो उसके बारे में अवगत कराया जाए, ताकि कार्रवाई की जा सके।

Edited By: Jagran