संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : स्वतंत्रता दिवस के मौके फिरोजपुर में पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपीएच गुरमीत सिंह चीमा ने बताया कि जगह-जगह सिविल वर्दी में बी पुलिस की तैनाती की गई है और शहर के एंट्री प्वांइट और चौकों पर 30 नाको पर 150 से 200 मुलाजिम तैनात किए गए हैं।

इसके अलावा शहर में पैट्रोलिग पार्टियां भी लगातार पैट्रोलिग कर रही है और क्यूआरटी की टीमों की भी तैनाती की गई है। वहीं दूसरी ओर डीएसपी जतिदर बावा के निर्देशानुसार आरपीएफ और जीआरपी के एसएचओ जसवीर सिंह, एसआइ कृष्ण कुमार, एसआइ सुखविदर सिंह के नेतृत्व में सुरक्षा कर्मियों ने डाग स्क्वायड के साथ स्टेशन परिसर और यार्ड की जांच की और एक्सप्रेस और लोकल ट्रेनों की भी चेकिग की। रेल यात्रियों के बैगों को भी खंगाला गया। इसके अलावा भी जवानों ने एहतियातन रेल परिसर में तलाशी अभियान चलाया।

फाजिल्का में लगाए 26 नाके, दो हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात संवाद सूत्र, फाजिल्का : स्वतंत्रता दिवस को लेकर जिले में पुलिस की सख्ती काफी बढ़ गई है। चप्पे चप्पे पर पुलिस के कर्मचारी तैनात हैं और सार्वजनिक जगह बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सरकारी कार्यालय आदि की लगातार जांच की जा रही है। साथ ही हाईवे पर नाकाबंदी करके हर वाहन की चेकिग करने के बाद ही उसे आगे जाने दिया जा रहा है। इसके अलावा होटल संचालकों को बाहर से आने वाले व्यक्ति की हर जानकारी बताने के लिए कहा गया है।

15 अगस्त के मद्देनजर फाजिल्का के सरहदी क्षेत्र होने के चलते पुलिस की ओर से जहां 26 जगहों पर नाकाबंदी कर दो हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। डीएसपी फाजिल्का सुबेग सिंह की अगुवाई में थाना सिटी पुलिस रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटलों व सार्वजनिक जगहों पर मौजूद लोगों की जांच कर रही है। साथ ही होटल संचालकों को बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी पुलिस विभाग को मुहैया करवाने के बारे में भी कहा जा रहा है। डीएसपी सुबेग सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को मुख्य रखते हुए लगातार चेकिग अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत स्टेशन पर हर आने वाली गाड़ी और संदिग्ध यात्रियों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा प्रबंधों को लेकर कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। अगर किसी को कोई व्यक्ति संदिग्ध हालत में मिलता है, तो वह इसकी जानकारी थाना सिटी पुलिस को दे सकता है।

Edited By: Jagran