Move to Jagran APP

Weekly Wrap-Up: तीन सप्ताह की गिरावट के बाद भारतीय बाजार ने दर्ज की तेजी

छुट्टी के कारण बाजार इस सप्ताह 4 दिन ही खुला रहा साथ ही जारी किए गए आर्थिक आंकड़ों के निराशाजनक होने के कारण बाजार नकारात्मक नोट पर शुरू हुआ। सप्ताह के आखिरी ट्रेडिंग दिन पर बाजार ने सकारात्मक रूप दिखाया।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 08:06 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 08:06 PM (IST)
Weekly Wrap-Up: तीन सप्ताह की गिरावट के बाद भारतीय बाजार ने दर्ज की तेजी
Weekly Wrap Up Stock Market closed at Bullish trends

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। लगातार तीन सप्ताह की गिरावट के बाद बाजार ने सप्ताह की शुरुआत सकारात्मक रूप से की। इस सप्ताह बाजार ने लगभग 1% की बढ़त दर्ज की। एक तरफ जहां Nifty 1.29% की बढ़त दर्ज करते हुए 17,314.65 के आंकड़े पर बंद हुआ तो वहीं Sensex 1.33% की बढ़त के साथ 58,191.29  के लेवल पर बंद हुआ है।

loksabha election banner

5paisa के साथ शुरू करें निवेश का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

छुट्टी के कारण बाजार इस सप्ताह 4 दिन ही खुला रहा, साथ ही जारी किए गए आर्थिक आंकड़ों के निराशाजनक होने के कारण बाजार नकारात्मक नोट पर शुरू हुआ। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, आठ महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर इंडस्ट्रियों ने अगस्त महीने में  3.3% रफ्तार से बढ़त दर्ज की जो कि पिछले 9 महीने का सबसे निचला स्तर है। बता दें कि पिछले वर्ष इन इंडस्ट्रीज की बढ़त की दर 12.2% थी। 

अगले ही दिन बाजार ने एक सकारात्मक रुख अपनाया, जिसके पीछे Crisil Rating का महत्वपूर्ण योगदान रहा। इसके अनुसार भारत की क्रेडिट गुणवत्ता में अप्रैल से सितम्बर के महीने में काफी सुधार दर्ज किया है। सप्ताह के आखिरी ट्रेडिंग दिन पर बाजार ने सकारात्मक रूप दिखाया। भारतीय बाजार के लिए विश्व बैंक ने अनुमानित विकास दर 6.5% दिखाया।

अगर आप भी बाजार में निवेश करना चाहते हैं, तो 5paisa एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां इन्वेस्टिंग न तो सिर्फ ईजी पर रिवॉर्डिंग भी है। DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ। अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.