Move to Jagran APP

Outlook of the Next Week: आने वाले सप्ताह में क्या खास है शेयर मार्केट में

आने वाले सप्ताह में कई मैक्रोइकोनॉमिक डाटा जारी होने वाले हैं जिन पर निवेशकों की खास नजर रहेगी। 12 दिसम्बर को Index of Industrial Production (IIP) के आंकड़े जारी होने वाले हैं। इसके अतिरिक्त इसी दिन Consumer Price Index पर भी निवेशकों की नजर रहेगी।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Fri, 09 Dec 2022 09:08 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 09:08 PM (IST)
Outlook of the Next Week: आने वाले सप्ताह में क्या खास है शेयर मार्केट में
Stock market outlook for the next week 12 to 16 December

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। बीते सप्ताह भारतीय शेयर बाजार ने 1% की गिरावट दर्ज की। एक तरफ जहां Nifty 1.07% की गिरावट दर्ज करते हुए 18,496.60 के आंकड़े पर बंद हुआ, तो वहीं Sensex में 1.09% की गिरावट देखने को मिली। बीते सप्ताह Sensex 62,181.67 के आंकड़े पर बंद हुआ।

loksabha election banner

5paisa के साथ शुरू करें निवेश का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

आने वाले सप्ताह में कई मैक्रोइकोनॉमिक डाटा जारी होने वाले हैं जिनपर निवेशकों की खास नजर रहेगी। 12 दिसम्बर को Index of Industrial Production (IIP) के आंकड़े जारी होने वाले हैं। इसके अतिरिक्त इसी दिन Consumer Price Index पर भी निवेशकों की नजर रहेगी। 14 दिसम्बर को Wholesale Price Index (WPI) के आंकड़े भी जारी किये जाएंगे, जो ट्रेडर्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहेंगे। साथ ही 15 दिसम्बर को एक्सपोर्ट और इम्पोर्ट के बैलेंस ऑफ ट्रेड और पैसेंजर व्हीकल के सेल के आंकड़े भी जारी किये जाएंगे। इन सबके अतिरिक्त 16 दिसम्बर को ग्रोथ ऑफ डिपॉजिट, बैंक लोन और फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व के आंकड़े जारी किये जाएंगे, जो निवेशकों के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं।

आने वाले सप्ताह में GST काउंसिल की 48वीं मीटिंग भी होने वाली है जिसपर निवेशकों की नजर रहेगी। बता दें कि यह मीटिंग 17 दिसम्बर को होगी, जिसकी अध्यक्षता वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी। इसके साथ ही 13 से 16 दिसम्बर तक G20 Council's Development Working Group की मीटिंग मुम्बई में होगी।

इसके अतिरिक्त वैश्विक स्तर पर 13-14 दिसम्बर को US Federal Reserve's Federal Open Market Committee (FOMC) की मीटिंग भी होनी है। बता दें कि Nifty का 18,300 पर सपोर्ट व 19000 पर रजिस्टेंस होने की संभावना है।

अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आज ही जाएं 5paisa.com पर और अपने निवेश के सफर को और भी बेहतर बनाएं। साथ ही DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.