नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार का दिन निवेशकों के लिए मुनाफे वाला रहा। आज के कारोबारी सत्र में सेंसेक्स एवं निफ्टी ने अपने अब तक के उच्चतम स्तर 62,887 अंक और 18,678 अंक को छुआ। हालांकि बाजार दिन के ऊपरी स्तर पर टिकने में नाकामयाब रहा।

आज ही शुरू करें अपना शेयर मार्केट का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

सेंसेक्स 177 अंक या 0.28 प्रतिशत की बढ़त के साथ 62,681अंक और निफ्टी 55 अंक या 0.30 प्रतिशत की बढ़त के साथ हुआ। निफ्टी में आज एफएमसीजी, फार्मा, मेटल और हेल्थकेयर इंडेक्स तेजी के साथ बंद हुए हैं।

टॉप गेनर्स और लूजर्स

निफ्टी में हिंदुस्तान यूनिलीवर, जेएसडब्लू स्टील, सिप्ला, ब्रिटानिया, हीरो मोटोकॉर्प, नेस्ले, सनफार्मा, डॉ रेड्डी लैब्स, हिंडालको, आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल टेक, टाइटन और आईटीसी और एमएंडएम के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

इंडसइंड बैंक, बजाज फिनसर्व, कोल इंडिया, पावर ग्रिड, मारुती सुजुकी, आयशर मोटर्स, एलएंडटी, बजाज फाइनेंस, बीपीसीएल और बजाज ऑटो के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

दुनिया के बाजारों का हाल

टोक्यो और इंडोनेशिया को छोड़कर बाकी एशियाई बाजार बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहे हैं। ताइवान, शंघाई और हांगकांग के बाजार बड़ी बढ़त के साथ बंद हुए हैं। यूरोपीय बाजारों में मिला- जुला कारोबार हो रहा है। अमेरिका के बाजार सोमवार को गिरावट के साथ बंद हुए है।

गिरकर बंद हुआ रुपया

डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की गिरावट के साथ बंद हुआ है। इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज के अनुसार, आज डॉलर के मुकाबले रुपया 81.58 पर मजबूती के साथ हरे निशान में खुला था, लेकिन कारोबारी सत्र के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया तेजी को कामयाब न रख सका और फिसलकर 81.71 के स्तर पर बंद हुआ।

जानें मार्केट के Top 5 स्टॉक्स जो देंगे शानदार रिटर्न्स - https://bit.ly/3RxtVx8

ये भी पढ़ें-

Uniparts India IPO: कल खुलने जा रहा है इंजीनियरिंग सिस्टम बनाने वाली इस कंपनी का आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स

Apple, Tim Cook और फ्री स्पीच... Elon Musk ने ट्वीट्स के जरिए साधे कई निशाने

 

Edited By: Abhinav Shalya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट