नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह के सूचकांको ने मार्केट में एक अपवर्ड ट्रेंड दिखाया है। बाते हफ्ते की रुकावट को तोड़ते हुये एक तरफ जहां सेंसेक्स 52,900 तक पहुंचा तो वहीं निफ्टी 15,750 तक पहुंची। आने वाला सप्ताह भी मार्केट के लिये बेहद खास रहने की उम्मीद है।

बता दें कि 8 जुलाई को आईटी सेक्टर की बड़ी कम्पनी TCS अपने पहले क्वार्टर के रिजल्ट घोषित करेगी। इसके अतिरिक्त, निवेशकों की S&P Global Services के PMI रिपोर्ट पर भी नजर रहेगी, जिसे 5 जुलाई को जारी किया जाना है। अप्रैल में 57.8 तक के स्तर तक पहुंचने के बाद S&P Global Services का PMI मई महीने में 58.9 के स्तर तक पहुंच गया है जो कि अप्रैल 2011 से अबतक का सबसे उच्च स्तर है। इस ग्रोथ में तेजी का कारण नये बिजनेस में ग्रोथ है जिससे COVID-19 के बाद बाजार के खुलने से मांग में भी तेजी आयी है।

तो वहीं वैश्विक स्तर पर भी निवेशक विश्व की सबसे बड़ी इकोनॉमी अमेरिका के लिए जारी किये जाने वालों आंकड़ों पर नजर बनाये हुए हैं। खासतौर पर 6 जुलाई को जारी किया जाने वाला FOMC मिनट व 7 जुलाई को आने वाला बैलेंस ऑफ ट्रेड और इनिशीयल जॉबलेस क्लेम्स। आने वाले सप्ताह में निफ्टी के 15500 पर सपोर्ट व 16000 पर रजिस्टेंस देने की संभावना है।

अगर आप भी बाजार में निवेश करना चाहते हैं, तो 5paisa एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां इन्वेस्टिंग न तो सिर्फ ईजी है पर रिवॉर्डिंग भी है। तो आज ही विजिट करें - https://bit.ly/3n7jRhX

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

Edited By: Sarveshwar Pathak