नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय शेयर बाजार में आज का दिन निवेशकों के लिए नुकसान वाला रहा। दोनों मुख्य सूचकांक गिरावट के साथ बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 415 अंक या 0.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ 62,868 अंक पर और एनएसई निफ्टी 116 अंक या 0.62 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,696 अंक पर बंद हुआ। वहीं, एनएसई पर 1156 शेयर चढ़कर और 829 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

आज ही शुरू करें अपना शेयर मार्केट का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

निफ्टी में मिडकैप और स्मालकैप शेयरों का प्रदर्शन शानदार रहा, जबकि लार्जकैप शेयरों का प्रदर्शन कमजोर रहा। निफ्टी में सरकारी बैंक, रियल्टी, सरकारी बैंक इंडेक्स तेजी के साथ और एफएमसीजी, मीडिया, मेटल इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए।

टॉप गेनर्स और लूजर्स

निफ्टी पैक में अपोलो हॉस्पिटल, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, ग्रासिम, डॉ रेड्डी लैब्स, बीपीसीएल, ब्रिटानिया, यूपीएल, ओएनजीसी, इंडसइंड बैंक, एसबीआई लाइफ, बजाज फिनसर्व, अदाणी एंटरप्राइजेज, एक्सिस बैंक और भारती एयरटेल के शेयर तेजी के साथ बंद हुए हैं।

आयशर मोटर्स, एमएंडएम, टाटा कंज्यूमर, एचयूएल, हीरो मोटोकॉर्प, मारुती सुजुकी, नेस्ले, एचडीएफसी, बजाज ऑटो, इंफोसिस, एशियन पेंट, एचडीएफसी लाइफ और आईसीआईसीआई बैंक गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

9 पैसे की गिरावट के साथ बंद हुआ रुपया

आज के कारोबारी सत्र में शुरुआत में तेजी दिखने के बाद रुपया गिरावट के साथ बंद हुआ। डॉलर के मुकाबले रुपया शुक्रवार को 9 पैसे की गिरावट के साथ 81.35 के स्तर पर बंद हुआ। इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले आज रुपया मजबूती के साथ 81.11 के स्तर पर खुला था। दिन के कारोबार के दौरान रुपये ने 81.08 के उच्चतम स्तर और 81.35 के न्यूनतम स्तर को छुआ। इससे पहले गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की तेजी के साथ बंद हुआ था।

जानें मार्केट के Top 5 स्टॉक्स जो देंगे शानदार रिटर्न्स - https://bit.ly/3RxtVx8

ये भी पढ़ें-

'AAA' रेटिंग वाली सरकारी कंपनियों में पैसा लगाने का मौका, आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा Bharat Bond ETF

लोन चाहिए तो अपनी प्रॉपर्टी को 'काम' पर लगाएं, Property Loan से पाएं टैक्स में छूट और नया घर खरीदने का मौका

 

Edited By: Abhinav Shalya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट