नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार का दिन बेहतर रहा। बाजार बंद होने पर सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 156 अंक बढ़कर 58,222 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 57 अंक चढ़कर 17,331 अंक बंद हुआ।

आज ही शुरू करें अपना शेयर मार्केट का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

दिन के कारोबार के दौरान ऑटो, आईटी, सरकारी बैंक, मेटल, रियलिटी, मीडिया, एनर्जी, इंफ्रा और ऑयल गैस के शेयरों में तेजी देखी गई। केवल एफएमसीजी और फार्मा सेक्टर ही गिरावट के साथ बंद हुए।

टॉप गेनर्स और लूजर्स

निफ्टी पैक में जेएसडब्ल्यू स्टील, हिंडालको, कोल इंडिया, टाटा स्टील, एलएंडटी, आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल टेक, इंफोसिस, एक्सिस बैंक, टाटा मोटर्स, अदाणी एंटरप्राइजेज, विप्रो और आईटीसी बढ़ने वाले शेयरों में शामिल थे। भारती एयरटेल, एचयूएल, एचडीएफसी लिमिटेड, ब्रिटानिया और डिवीस लैब्स का नाम गिरने वाले शेयरों में शामिल था।

सेंसेक्स पैक में टाटा स्टील, एलएंडटी, एचसीएल टेक, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस, एक्सिस बैंक, सन फार्मा और एसबीआई का नाम बढ़ने वाले शेयरों में शामिल था। भारती एयरटेल, एचयूएल, एचडीएफसी लिमिटेड और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में गिरावट हुई है।

रुपये में बड़ी गिरावट

गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में बड़ी गिरावट देखने को मिली। डॉलर के मुकाबले रुपया 28 पैसे गिरकर 81.90 रुपये पर बंद हुआ है। आज सुबह से डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में गिरावट देखी जा रही थी और 11 पैसे गिरकर 81.63 पर खुला था। पिछले कारोबारी सत्र में डॉलर मुकाबले रुपया 81.52 के स्तर पर बंद हुआ था।

जानें मार्केट के Top 5 स्टॉक्स जो देंगे शानदार रिटर्न्स - https://bit.ly/3RxtVx8

ये भी पढ़ें-

महंगा न पड़ जाए बंपर डिस्काउंट का लालच, प्रॉपर्टी खरीदते समय याद रखें ये बातें

रिकरिंग डिपॉजिट(RD) व Mutual Fund SIP, निवेश के लिए कौन सा विकल्प है बेहतर

Edited By: Abhinav Shalya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट