नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। पिछले सप्ताह में बाजार ने मंदी की खबरों व फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों में बढ़ोतरी के कारण एक गिरावट दर्ज की। एक तरफ जहां Nifty 1.16% की गिरावट के साथ 17,327.35 के आंकड़े पर बंद हुआ तो वहीं Sensex ने 1.26% की गिरावट दर्ज करते हुए 58,098.92 का आंकड़ा छुआ।

आज ही शुरू करें अपना शेयर मार्केट का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

आने वाले सप्ताह में 29 सितंबर को F&O सीरीज की एक्सपायरी के कारण ट्रेडर्स अपनी होल्डिंग को आने वाले सप्ताह के लिए बैलेंस करने का प्रयास करेंगे। बता दें कि 30 सितंबर को India Infrastructure Output or Consumer price index (CPI) के आंकड़े जारी होंगे, जिस पर निवेशकों की नजर रहेगी। इसके अतिरिक्त विदेश मंत्रालय 29 सितंबर को नई पंचवर्षीय फॉरेन ट्रेड पॉलिसी की घोषणा करेगा, जिससे देश में एक्सपोर्ट के बढ़ने की उम्मीद है।

साथ ही 28-30 सितंबर को 6 सदस्यीय Monetary Policy Committee की मीटिंग होने की घोषणा हुई है। Monetary Policy Committee की मीटिंग के निर्णयों को 30 सितंबर को RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास द्वारा घोषित किया जाएगा। जिन आंकड़ों पर निवेशकों की नजर रहेगी। बता दें कि Nifty के 16900 पर सपोर्ट और 17800 रजिस्टेंस दिखाने की उम्मीद है।

अगर आप भी बाजार में निवेश करना चाहते हैं, तो 5paisa एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां इन्वेस्टिंग न तो सिर्फ ईजी पर रिवॉर्डिंग भी है। DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ। अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

Edited By: Siddharth Priyadarshi