नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान गिरावट देखने को मिली। मंगलवार को सेंसेक्‍स और निफ्टी लगभग 2 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए थे। शुरुआती कारोबार में एनएसई का निफ्टी 1.03 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,477.55 के स्‍तर पर कारोबार करता नजर आया। वहीं, बीएसई का सेंसेक्‍स भी 502.68 अंक टूटकर 52,029.39 पर ट्रेड कर रहा था।

सेंसेक्‍स में शामिल कंपनियों की बात करें तो मारुति सुजुकी को छोड़कर बाकी सभी स्‍टॉक्‍स खबर लिखे जाते समय लाल निशान में कारोबार कर रहे थे। निफ्टी में शामिल कंपनियों में मारुति सुजुकी, हीरो मोटो कॉर्प और बजाज ऑटो बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे थे जबकि जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील, हिंडाल्‍को, यूपीएल, टाटा स्‍टीलस्‍टील और ओएनजीसी में सबसे अधिक गिरावट देखी गई।

भारत का 10-साल वाला बेंचमार्क यील्‍ड मामूली रूप से घटकर 7.41 प्रतिशत के स्‍तर पर आ गया। मंगलवार को यह 7.48 प्रतिशत के स्‍तर पर बंद हुआ था। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के दौरान एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखी गई। अमेरिकी स्‍टॉक मार्केट में मंगलवार को तेजी दिखी थी, हालांकि, एशियाई बाजारों पर उसका असर नहीं देखा गया। दूसरी तरफ, जापान की मुद्रा येन डॉलर के मुकाबले कमजोर होकर 24 साल के न्‍यूनतम स्‍तर पर आ गई।

भारतीय शेयर बाजार में आज मेटल स्‍टॉक्‍स में गिरावट दर्ज की गई, हालांकि, मंगलवार के कारोबार के दौरान इसमें तेजी देखने को मिली थी। खबर लिखे जाते समय निफ्टी मेटल इंडेक्‍स 3.2 प्रतिशत की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। निफ्टी एनर्जी इंडेक्‍स में भी 1.6 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। वहीं, ओएनजीसी 4 प्रतिशत टूटकर कारोबार करता नजर आया। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड की कीमतों में गिरावट देखी गई और यह 113.32 डॉलर प्रतिशत प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

Edited By: Manish Mishra