Move to Jagran APP

Derivatives Market में इन टूल्स की सहायता से करें निवेश, मिलेगा शानदार लाभ

Derivatives Market में ट्रेडिंग के लिए मार्केट के ट्रेंड को समझना काफी जरूरी है जैसे मार्केट किस तरफ मूव करेगा किसी इवेंट का मार्केट पर क्या प्रभाव होगा आदि। मार्केट के उतार चढ़ाव को समझने के लिए Option Greeks एक महत्वपूर्ण टूल है जो 5paisa आपको उपलब्ध कराता है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Published: Fri, 02 Dec 2022 05:53 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 05:54 PM (IST)
Derivatives Market में इन टूल्स की सहायता से करें निवेश, मिलेगा शानदार लाभ
Stock Market Investment: Derivatives Market, Know all Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। शेयर मार्केट में अच्छा पैसा कमाने का एक शानदार तरीका है Derivatives Market में ट्रेडिंग, जिसमें आप कंपनियों के शेयर की जगह Futures Contracts and Options में ट्रेड करते हैं। इसमें ट्रेडिंग के लिए आपको सही जानकारी के साथ कई सारे टूल्स की भी जरूरत होती है। 5paisa पर Derivatives Market में ट्रेडिंग के लिए ऐसे कई टूल्स available हैं, जिससे आप आसानी से मुनाफा कमा सकते हैं। चलिए जानते हैं ऐसे ही टूल्स और Facilities के बारे में जो 5paisa Derivatives Market में ट्रेडिंग के लिए हमें प्रदान करता है।

loksabha election banner

5paisa के साथ शुरू करें निवेश का सफर, विजिट करें- https://bit.ly/3n7jRhX

इसमें ट्रेडिंग के लिए सबसे खास है 5paisa का Ultra Trader Pack जो आपको कई सारी सुविधाएं देता है। इसका सब्सक्रिप्शन लेने पर आपको Rs.10/order की मामुली फीस लगती है। साथ ही फ्री इक्विटी डिलीवरी व अन्य कई सुविधाएं भी मिलती हैं।

Derivatives Market में ट्रेडिंग के लिए सही समय बेहद महत्वपूर्ण है। 5paisa का Quick Option Trade टूल आपके काफी समय को बचाता है। जिसमें शेयर खरीदने या बेचने के लिए आपको बस लेफ्ट व राइट स्वाइप करना होता है।

इसका अगला महत्वपूर्ण टूल है Option Chain & OI graphs जिससे आप ट्रेडिंग केलिए Strike Price को लेकर अच्छे निर्णय ले सकते हैं। ये टूल आपको Open Interest के आंकड़ों को भी समझने में सहायता करता है।

Derivatives Market में ट्रेडिंग के लिए मार्केट के ट्रेंड को समझना काफी जरूरी है। मार्केट किस तरफ मूव करेगा, किसी इवेंट का मार्केट पर क्या प्रभाव होगा आदि। मार्केट के उतार चढ़ाव को समझने के लिए Option Greeks एक महत्वपूर्ण टूल है जो 5paisa आपको उपलब्ध कराता है। इससे आप मार्केट के Ups and Downs को सही से समझ सकते हैं व ट्रेडिंग के लिए सही निर्णय ले सकते हैं।

इसके अलावा 5paisa पर और भी कई टूल्स आपको मिलते हैं जो Derivatives Market में ट्रेडिंग को काफी आसान बनाते हैं। जैसे Analyze Widget, Basket Order, Advanced Charts, Developer APIs आदि।

ये सभी टूल्स आपके ट्रेडिंग के रिस्क को काफी कम करते हैं व प्रॉफिट को काफी हद तक बढ़ाने में सहायता करते हैं। तो अगर आप भी सही रिसर्च के साथ Derivatives Market में ट्रेडिंग कर कम समय में ज्यादा प्रॉफिट कमाना चाहते हैं तो आज ही 5paisa.com पर जाएं और अपने निवेश के सफर को और भी बेहतर बनाएं। साथ ही DJ2100 - Coupon Code के साथ बनाइये अपना Demat Account 5paisa.com पर और पाएं ऑफर्स का लाभ। अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/3b1BKeX

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.