मुंबई, एएनआइ। Mumbai Local Train Fire नवी मुंबई में बुधवार को वाशी स्टेशन पर लोकल ट्रेन में हार्बर लाइन पर आग लग गई। मध्य रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार ये आग लोकल ट्रेन के पैंटोग्राफ (एक ओवरहेड लाइन के संपर्क के माध्यम से बिजली इकट्ठा करने के लिए एक इलेक्ट्रिक ट्रेन, ट्राम या इलेक्ट्रिक बस की छत पर लगा उपकरण) में लगी थी, जिससे भारी धुआं निकलने लगा। ये लोकल ट्रेन सीएसटी से पनवेल की ओर जा रही थी। हादसे के बाद मुंबई लोकल की सभी ट्रेने लेट हो गई हैं। वाशी स्टेशन पर बिजली की सप्लाई भी रोक दी गई है। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

हालांकि मामूली आग की लपटें मामूली थी जिसे रेलवे कर्मचारियों ने देखते ही बुझा दिया। इस घटना में किसी के भी घायल होने की कोई सूचना नहीं है, सभी सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं। अब सामान्य रूप से कार्य कर रही हैं।

हादसे का वीडियो हुआ वायरल

वाशी रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन में आग लगने के बाद इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है। वीडियो में दिख रहा है कि आग के लगते ही पूरे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल है और पूरे स्टेशन पर हडकंप मचा हुआ है, हालांकि आग पर काबू पाने के बाद अब स्थिति सामान्य हो चुकी है। लोकल ट्रेन की आवाजाही भी शुरु हो चुकी है।  

दो महिलाओं के बीच जमकर चले लात घूंसे, खींची चोटी; वीडियो हुआ वायरल

ट्रेन सेवाएं सामान्य

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार आग की सूचना मिलते ही सुरक्षा की दृष्टि से मुंबई और पनवेल के बीच चलने वाली लोकल ट्रेन सेवा को रोक दिया गया था। हालांकि आग पर काबू पाते ही ट्रेन सेवाएं फिर सामान्य कर दी गयी है। 

महाराष्ट्र की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें

Cleanliness Drive : आस्था का छोटी उम्र में बड़ी सोच से वास्ता, लोगों के लिए बनी प्रेरणा

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस