मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पुणे। महाराष्ट्र का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया। यहां एक मादा तेंदुआ को उसके नन्हें बच्चों से फिर मिलवाया गया। किसानों को पुणे के पास सोमतवाडी गांव में गन्ने के खेत में दो-तीन सप्ताह के बच्चे नजर आए। स्थानीय लोगों को वे तब दिखे जब वह बीज बो रहे थे। वाइल्डलाइफ एसओएस टीम और महाराष्ट्र फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को गांववालों ने बुलाया जो कि बहुत डरे हुए थे क्योंकि उन्हें पता चला था कि इनकी मां बच्चों की तलाश कर रही है।

यह टीम गांव पहुंची और तेंदुए के इन नन्हें बच्चों की उचित चिकित्सकीय जांच करने के बाद टीम ने उन्हें वहां सुरक्षित स्थान ले जाया गया जहां आखिरी बार इनकी मां को देखा था। मां और बच्चों के इस मिलन को कैमरे में कैद करने के लिए रिमोट कैमरा और लाइट्स लगाई गई। इस वीडियो में आप देखेंगे कि मां ढंकें हुए बच्चों को बाहर निकल रही है और अपने मुंह में बच्चे उठा लेती है। अपने बच्चों को लेने के बाद झाडि़यों में छुप जाती है और किसी को उसने नुकसान नहीं पहुंचाया।

माणिकदोह लेपर्ड रेस्क्यू सेंटर के अजय देशमुख ने कहा 'घंटों इंतजार करने के बाद इस मां को हमने आते हुए और बच्चों को ले जाते हुए देखा। इस वीडियो में देख सकते हैं कि वह बच्चों को कितना इंतजार कर रहे थे।'

Posted By: Gunateet Ojha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप