Move to Jagran APP

सारेगामापा जीतने वाली कार्तिकी ने 12वीं में भी किया टॉप

सारेगामापा लिटिल चैंप विजेता कार्तिकी गायकवाड़ ने संगीत के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धी हासिल करते हुए बारहवीं की परीक्षा में 83 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 29 May 2015 02:26 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 02:30 AM (IST)
सारेगामापा जीतने वाली कार्तिकी ने 12वीं में भी किया टॉप

पुणे। सारेगामापा लिटिल चैंप विजेता कार्तिकी गायकवाड़ ने संगीत के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धी हासिल करते हुए बारहवीं की परीक्षा में 83 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। हालांकि इतने अच्छे अंकों के बावजूद वह संगीत के क्षेत्र में ही अपना करियर बनाना चाहती हैं।

loksabha election banner

ट्यूशन की जगह स्कूल को दिया महत्व

कार्तिकी ने आलंदी के ज्ञानेश्वर जूनियर कॉलेज से आर्ट विषय में यह परीक्षा पास की। वह संगीत की विधिवत शिक्षा भी ले रही हैं। अपनी सफलता पर कार्तिकी का कहना है कि मैंने ट्यूशन की जगह हर रोज स्कूल जाने को महत्व दिया। परीक्षा से 5 महीने पहले संगीत के अभ्यास को कम कर पढाई पर ध्यान देना शुरू किया और मुझे नतीजे काफी सुखद मिले। अपनी बेटी की सफलता से उत्साहित कार्तिकी के पिता कल्याण गायकवाड़ का कहना है कि, बारहवीं की कक्षा में इसे अच्छे नंबर मिले हैं, इससे हमें खुशी हो रही है और आगे वह जिस भी क्षेत्र को चुनेगी हम इसके साथ खड़े हैं।

बालासाहब के हाथों लांच हुआ था एल्बम

कार्तिकी ने 2008 सारेगामापा लिटिल चैंप्स प्रतियोगिता की विजेता हैं। इस खिताब के बाद कार्तिकी ने मराठी भाषा में दिनाच्या सोयरा पांडूरंग नाम से एक मराठी एल्बम भी निकाला। इस एल्बम का लॉन्च शिवसेना प्रमुख स्वर्गीय बालासाहब ठाकरे के हाथों हुआ था।

नाम पर कई अवार्ड्स

कार्तिकी को पिंपरी महापालिका अवार्ड-2009, कुसुमताई चव्हाण पुरस्कार-2009, मराठवाडा विशेष पुरस्कार-2009 और महारानी तारारानी पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा कार्तिकी ने दो मराठी फिल्मों मामाच्या गावाला जुया और मैत्री के लिए गाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.